काश! कि तुम जिन्दा होती

मुम्बई.20 फरवरी 1988 में जन्‍मीं जिया की मौत का राज भले ही आज तक न खुल पाया हो लेकिन उनके उनके चाहने वाले उन्‍हें कभी भी नही भुला सकते।गायिका से नायिका बनी जिया खान के चाहने वाले बस इतना ही कहते हैं कि काश की तुम जिंदा होती…..

अमेरिकन ब्रिटिश नागरिक

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जिया खान ने महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ फिल्‍म निशब्‍द में डेब्‍यु किया था।जिया मूल रूप से अमेरिकन ब्रिटिश नागरिक थीं।

असली नाम

जिया का असली नाम नफीसा था।इनके पिता पिता अली रिजवी खान एक भारतीय अमेरिकी रहे और मां रबिया अमीन एक एक्‍ट्रेस रहीं जो उत्‍तर प्रदेश की रहने वाली थी।

फेमस गायिका

जिया खान लंदन में एक प्रख्यात ऑपेरा गायिका थी।उन्होंने 15 साल की उम्र में छः पॉप गाने लिखे।इसके अलावा साल्सा,जैज़,कत्थक,बैले,रेगी और बेली डांस में उन्‍हें महारत थी।

उर्मिला से प्रभावित

जिया खान उर्मिला मातोंडकर की फिल्‍म रंगीला देखकर काफी प्रभावित हुई।इसके बाद ही वह अभिनेत्री बनने भारत आईं।

बाल कलाकार

जिया ने मनीषा कोईराला की फिल्‍म दिल में बाल कलाकार का किरदार निभाया था।इसके बाद मुकेश भट्ट की फिल्म तुमसा नहीं देखा में काम करने का मन बनाया।लेकिन बाद में दिया मिर्जा ने यह किरदार निभाया।

महानायक के साथ 

फिल्म नि:शब्द में अमिताभ बच्चन के साथ वह नजर आईं,इसमें उन्‍होंने एक गाना भी गाया था।इसके बाद वह फिल्‍म गजनी में आमिर के साथ नजर आई थीं।जिया की आखिरी फिल्‍म हाउसफुल थी।

अन्तिम ट्वीट

24 मई 2013 को जिया ने आखिरी ट्वीट किया।जिसमे उन्होंने लिखा था-सॉरी मैं ट्विटर से जा रही हूं,थोड़ा ब्रेक ले रही हूं..आपको अपनी यादें ताजा करने के लिए थोड़ा आराम की जरूरत पड़ती है। 3 जून 2013 को वह जुहू स्थित सागर तंरग अपार्टमेंट में अपने घर में फांसी के फंदे पर झूलती हुई पाई गईं।

ब्वॉयफ्रेंड से अनबन

जिया खान द्वारा आत्‍महत्‍या के मामले में उनके ब्‍वॉयफ्रेंड सूरज पांचोली का नाम सामने आया था। सूत्रों के मुताबिक उस समय सूरज से उनकी काफी अनबन चल रही थी जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में थीं।

नही खुला मौत का राज

इस घटना के तुरंत बाद पुलिस ने सूरज को हिरासत में लिया था,उनपर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे थे।लेकिन बावजूद इसके आज तक उनकी मौत का रहस्‍य बरकरार है।

About Samar Saleel

Check Also

लैक्मे इंडिया फैशन में रैंप वाक पर अपना जलवा बिखेरती नज़र आई अनन्या पांडे

इस बात से मना नहीं किया जा सकता है कि भारतीय फैशन बॉलीवुड के ईद-गिर्द घूमता है। फैशन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *