पूर्व बीएसपी नेता ने पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी

  1. लखनऊ- राजधानी मे पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है रविवार को इसका उदाहरण देखने को मिला । राजधानी के एक पत्रकार ने धोखाधड़ी के एक मामले मे जब खबर की सच्चाई परखने के लिए फोन किया, तो आरोपी ने भद्दी भद्दी गालियाँ देकर फोन काट दिया। तकरीबन 3 घंटे बाद दोबारा फ़ोन कर पत्रकार को जान से मारने की धमकी दिया । पत्रकार ने स्थानीय थाने मे लिखित तहरीर देकर जानमाल की सुरक्षा की मांग की है।

क्या था मामला ?

कुछ बेरोजगार लड़को ने दीलीप राय बलवानी नाम के व्यक्ति पर आरोप लगाया की बलवानी ने सहायक उद्यान निरीक्षक के पद पर नियुक्ति दिलाने के नाम पर उनसे पैसे लिए। नौकरी न लगने के बाद जब पीड़ित बेरोजगारों ने पैसे मांगे तो बलवानी उन्हे तारीख पर तारीख देता रहा । इस बावत पीड़ित बेरोजगारों ने राजधानी से प्रकाशित समर सलिल के संवाददाता अमरीश श्रीवास्तव से संपर्क कर अपनी आपबीती सुनाई । ख़बर की सच्चाई परखने के लिए जब संवाददाता ने बलवानी को फोन किया, तो बलवानी ने गाली गलौज करते हुये फोन काट दिया । कुछ देर बात बलवानी ने दोबारा फोन कर संवाददाता समेत संपादक को भद्दी भद्दी गलिया देते हुये जान से मारने की धमकी दिया । घटना के बाद पीड़ित पत्रकार ने स्थानीय पॉलीटेक्निक चौकी प्रभारी के संज्ञान ने उक्त पूरा मामला देते हुये गाजीपुर थाने मे लिखित तहरीर दिया है।

किससे की ठगी:

सारनाथ वाराणसी निवासी पवनेश यादव पुत्र रमधानी यादव ने बताया की दिलीप राय बलवानी ने सहायक उध्यान निरीक्षक की नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लिए थे।

पवनेश ने 29 फरवरी 2016 को 30000 व 02 मार्च 2016 को 45000 रुपए दिलीप राय बलवानी के कार्पोरेशन बैंक के अकाउंट 052900101011679 मे डाला था ।

सैदपुर चंदौली निवासी सुनील नरसिंह प्रसाद गुप्ता पुत्र नरसिंह प्रसाद गुप्ता ने बताया की 09 मार्च 2016 को 50000  कार्पोरेशन बैंक 0529001010006773 ने डाला । व 15 मार्च 2016 को 25000 रुपए 052900101011679 मे डाला था ।

 

कौन है दिलीप राय बलवानी ?

 

  • दिलीप राय बलवानी मूल रूप से जौनपुर का निवासी है व राजधानी मे रीया इंफ्राकोन प्रा0 लि0 नाम से कंपनी चलाता है, एवं  पूर्व बीएसपी नेता बताया जा रहा है ।
  • दिलीप राय बलवानी पर इलहाबाद के कारोबारी सईदुर राब से बीएसपी का टिकट दिलाने के नाम पर 53 लाख रुपये की ठगी का आरोप है।
  • दिलीप राय बलवानी ने सईदुर राब को 35 लाख रुपये का 3 चेक दिये थे जो बाउन्स हो गये।
  • इस पूरे प्रकरण मे गोमती नगर के तत्कालीन सीओ नित्यानद राय ने की थी विवेचना।
  • इटावा निवासी डा श्याम सिंह से 7.5 लाख रुपये वसूलने का भी है आरोप।
  • डीएफ़ओ रमेश चन्द्र से कई लाख ऐंठने का आरोप।
  • तत्कालीन विवेचक उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह पर लगाया था 2 लाख घूस लेने का आरोप।
  • जौनपुर के बीएसपी जिला अध्यक्ष अमरजीत गौतम ने गलत आचरण के वजह से 21 मई 2012 को पार्टी से निष्काषित कर दिया था ।

इस पूरे प्रकरण मे तत्कालीन डीआईजी आशुतोष पांडे ने दिलीप राय बलवानी की प्रॉपर्टी  व लेनदेन की जांच का आदेश दिया था।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

जींस पहनकर स्कूल पहुँचने पर शिक्षक को मिला इतना बड़ा दंड, सुनते ही उड़ जाएंगे आपके होश

 आपने इस तरह की खबरें कई बार पढ़ी होगी कि सरकारी दफ्तरों में ड्रेस कोड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *