अब बिना नंबर बताए करा सकते हैं रिचार्ज 

वोडाफोन ने अपनी महिला यूजर्स की सुरक्षा के दृष्टिगत एक खास पहल की है। जिसके तहत अब मोबाइल फोन रीचार्ज करवाते समय महिलाओं को अपना नंबर बताने की जरूरत नही होगी।वोडाफोन की इस स्कीम का नाम प्राइवेट रिचार्ज मोड (PRM) है।

नहीं देना पड़ेगा नम्बर

जी हां अक्‍सर यह देखने में आता है कि मोबाइल फोन रीचार्ज करवाने में महिलाएं थोड़ी हिचकिचाहट फील करती है क्‍योंकि कई बार उनके नंबर का मिस यूज हो ने लगाता है। कुछ रिटेलर्स उनके नंबरों का गलत तरीके से इस्‍तेमाल करते हैं। ऐसे कई मामले अब तक सामने भी आ चुके हैं। ऐसे में वोडाफोन ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए प्राइवेट रिचार्ज मोड (PRM) नाम की एक सर्विस शुरू की है। जिसमें महिलाओं को अब रिटेलर्स को अपना मोबाइल नंबर नहीं बताना पड़ेगा। प्राइवेट रिचार्ज मोड से बिना नंबर बताए भी बैलेंस डलाने, टैरिफ पड़वाने, डाटा प्लान एक्‍टिव हो जाएगा।

 

आधी रात तक वैलिड

वोडाफोन की इस नई सर्विस में जिस स्‍कीम का लाभ लेना है उसके लिए यूजर्स को प्राइवेट रिचार्ज मोड का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद यूजर्स को अपने नंबर से PRIVATE लिखकर 12604 पर एक एसएमएस भेजना होगा। इसके बाद कुछ सेकेंड्स में महिला यूजर के मोबाइल पर एक OTP यानी वन टाइम पासवर्ड आ जाएगा। इसमें जो भी कोड आएगा उसके बाद महिला यूजर्स किसी भी मल्टी-ब्रांड आउटलेट से आसानी से फोन रिचार्ज करा सकेंगी। हालांकि यह वन टाइम पासवर्ड जिस तरीख में जनरेट होगा उसी दिन सिर्फ आधी रात तक ही वैलिड होगा।

About Samar Saleel

Check Also

मुर्गीपालन में सहायक बनेगी बेकार पड़ी फ्रिज 

केंद्रीय उपोष्ण बागवानी संस्थान (CISH) लखनऊ और केंद्रीय पक्षी अनुसंधान संस्थान (CARI) बरेली के बीच ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *