Breaking News

मोदी सरकार का अन्तरिम बजट एक काल्पनिक बजट : Anil Dubey

लखनऊ। रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने मोदी सरकार के अन्तरिम बजट को काल्पनिक बताते हुये कहा है कि विपक्ष के महागठबंधन से भयभीत सरकार का यह अन्तिम बजट है। इस बजट में केन्द्र सरकार ने चुनाव जीतने के लिए एक बार फिर से जनता से फरेब और छल का प्रयास किया है।

दो लाख लोगों को भी रोजगार नहीं

उन्होंने कहा,बीते लगभग पांच वर्षों में देश के हर वर्ग की कमर टूट गयी है और सरकार अपने द्वारा जनता को दिये गये जख्मों पर घोषणाओं का मरहम लगाने की नाकाम कोशिश कर रही हे। सरकार ने पांच सालों में किसानों की कमर तोड़ दी। दो करोड़ नौजवानों को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा करने वाली सरकार दो लाख लोगों को भी रोजगार नहीं दे सकी है।

आयोग के सदस्यों ने इस्तीफा दे

अनिल दुबे ने कहा, इस सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी लगातार बढी है, जिसे छुपाने के लिए सरकार संवैधानिक संस्थाओं को गला घोट रही है। इसी का परिणाम है कि संख्यिकी आयोग के सदस्यों ने इस्तीफा तक दे दिया। अन्तरिम बजट में नौजवानों को पूरी तरह से अनदेखा किया गया है। किसानों को सिचाई और बिजली, खाद, कृषि यंत्र, आय को दुगना करना तथा लागत का डेढ गुना मूल्य देने में असफल रही है।

सरकार की घोषणाएं मुंगेरीलाल के सपने

यह सरकार विपक्ष के प्रति जनता के रूख से इतनी भयभीत है कि वह जो बजट आगामी सत्र के लिए किया जाता है वोट के चक्कर में सरकार ने किसानों को पेंशन देने की योजना का लाॅलीपाप दिसम्बर 2018 से ही लागू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार की घोषणाएं मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसी है जिसे जनता देखना नहीं चाहती है।

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...