Breaking News

अमेरिका में लग सकती है Emergency

मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने Emergency आपातकाल लागू करने की फिर धमकी दी है। उन्होंने कहा कि वह दीवार बनाने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल लागू करने के करीब पहुंच रहे हैं। ट्रंप ने दीवार के लिए फंड का विरोध करने पर अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी पर निशाना साधा।

Emergency की धमकी देत हुए

आपातकाल Emergency की धमकी देत हुए कहा, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ’वह (पेलोसी) हमारे देश के लिए बहुत बुरी हैं। उनको मानव तस्करी की चिंता नहीं हैं। वह अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर दीवार खड़ी करने का विरोध कर रही हैं।’
बता दें कि ट्रंप ने मेक्सिको से लगी सीमा पर दीवार बनाने के लिए पांच अरब डॉलर (करीब 35 हजार करोड़ रुपये) का बजट मांगा है।

उनकी दलील है कि अमेरिका में शरणार्थियों को अवैध रूप से दाखिल होने से रोकने के लिए मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाना जरूरी है। लेकिन प्रतिनिधि सभा में बहुमत में आए विपक्षी डेमोक्रेट सांसद इसका विरोध कर रहे हैं।पेलोसी भी डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं।
ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा, ’विपक्षी डेमोक्रेट्स के साथ बातचीत समय की बर्बादी है। हम राष्ट्रीय आपातकाल के बारे में विचार करेंगे। क्योंकि मुझे नहीं लगता है कि कुछ होने वाला है। मेरा मानना है कि डेमोक्रेट्स देश की सुरक्षा नहीं चाहते हैं।’ ट्रंप के इस बयान पर पेलोसी के कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति गैरजिम्मेदराना टिप्पणियां कर रहे हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

‘अगर निकाहनामे की शर्तें अस्पष्ट तो विवाद की स्थिति में पत्नी को मिलेगा लाभ’, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन एक अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि ...