Breaking News

साहब! ऐसी व्यवस्था से श्रद्धालु राम भरोसे

रायबरेली। प्रदेश की योगी सरकार के आदेशो को बेसिक शिक्षा विभाग के मातहत अधिकारी ठेंगा दिखा रहे हैं। कुंभ के महत्वपूर्ण स्नानो में परिषदीय विद्यालय खोलने के लिए आदेशित किये जाने के बावजूद विद्यालय का ताला अभी तक नही खोला गया है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मौनी अमावस्या से ठीक एक दिन पहले शाम से ही ताला लटक रहा है।

श्रद्धालुओं के लिए विद्यालय में विश्रामालय

मामला ऊंचाहार ब्लाक के अन्तर्गत प्रयागराज से लखनऊ एनएच मार्ग पर पडने वाले पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाबूगंज का है। जहां सोमवार के दिन मौनी अमावस्या का पर्व होने पर कुंभ में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए विद्यालय में विश्रामालय बनाये जाने के आदेश दिए गए थे,बावजूद इसके विद्यालय में रविवार की शाम ताला लटक रहा था।

मुख्यमंत्री के आदेशों की अवहेलना

मुख्यमंत्री के आदेशो का परिषदीय विद्यालयो में व्यवस्था के नाम पर लाखों की हेराफेरी करने का अंदेशा है,हलाकि ये जांच का विषय है। लेकिन यहां पर पूर्वमाध्यमिक विद्यालय बाबूगंज के साथ-साथ मार्ग के किनारे पड़ने वाले प्राथमिक विद्यालय बाबूगंज,प्राथमिक विद्यालय मनीपुर भटेहरी,प्राथमिक विद्यालय सवैयाहसन,प्राथमिक विद्यालय मुस्तफाबाद,पूर्वमाध्यमिक विद्यालय मुस्तफाबाद आदि में ताला लटकता हुआ मिला। मुख्यमंत्री के आदेशों की अवहेलना साफ तौर पर विभाग के ब्लाक से लेकर जिले तक के अधिकारियों की लचर व्यवस्था की पोल खोल रहा है।

जिम्मेदार लोगों को नेटिस देकर स्पष्टीकरण

एसडीएम प्रदीप वर्मा ने बताया कि स्नान के एक दिन पहले शाम से लेकर रात्रि में श्रद्धालुओं को विश्राम करने के लिए संबंधित प्रधानाध्यापिका/प्रधानाध्यापक व इंचार्ज को आदेशित किया जा चुका है। इस संबंध में जिम्मेदार लोगों को नेटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...