Breaking News

बजट मात्र आंकड़ों की बाजीगरी : अनिल दुबे

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने योगी सरकार द्वारा पेश किये बजट को गांव, किसान, गरीब और नौजवान को मायूस करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि बजट में कृषि के लिए कोई नई परियोजना नहीं है और न ही किसानों को सस्ती दरों पर सिचाई, खाद और बिजली देने का कोई प्राविधान किया गया है।

गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए धन आवंटित नहीं

रालोद प्रवक्ता ने कहा,बजट में प्रदेश के गन्ना किसानों के बकाया मूल्यों का मय ब्याज भुगतान करने का उल्लेख तक नहीं किया गया और ना ही गेहूं धान किसानों के भुगतान का कोई उल्लेख है। श्री दुबे ने बजट पर पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि कुम्भ में कैबिनेट बैठक में गंगा एक्सप्रेस-वे बनाने की घोषणा करने वाली सरकार ने अपने बजट मेें धन आवंटित करना तो दूर गंगा एक्सप्रेस-वे का जिक्र करना भी उचित नहीं समझा। योगी सरकार किसी गम्भीर प्रोजेक्ट पर कोई काम नहीं कर सकती है और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए जो आवंटित किया गया है उससे लगता है कि इस सरकार में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम पूरा ही नहीं हो पायेगा।

बजट कोरी लफ्फाजी

अनिल दुबे ने कहा कि यह बजट मात्र आंकड़ों की बाजीगरी है। पिछले बजट से 12 फीसदी अधिक का बजट कहने वाली इस सरकार ने पिछला बजट 4 लाख 28 हजार करोड़ का पेश किया था तथा दो अनुपूरक बजट 39 हजार करोड़ और 11 हजार करोड़ के भी पास कराये थे उनका उल्लेख इस बजट में ना करके कोरी लफ्फाजी ही की गई है।

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...