Breaking News

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के Presidents ने की चर्चा

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश के प्रदेश कार्यालय लखनऊ में प्रदेश की विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के द्वारा बनाए गये तीसरा मोर्चा के संयोजक राजेंद्र गाँधी कुशवाहा के नेतृत्व में कई प्रदेश Presidents अध्यक्षों ने आज जदयू के प्रदेश अध्यक्ष आर. पी. चौधरी जी के साथ बैठक करके आने वाले लोकसभा चुनाव में एक साथ मिल करके चुनाव मैदान में उतरने के लिए आग्रह किया।

Presidents ने कहा कि

उपस्थित पार्टियों के अध्यक्षों Presidents ने कहा कि आज की बैठक बहुत ही सकारात्मक रही है और हम लोगों को विश्वास है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार जी की नीतियों को लेकर हम लोग पूरे प्रदेश में जनता के बीच जाएँगे और बिहार में उनकी सरकार द्वारा कराए गये जनहित के कार्यों को बता कर वोट माँगने का कार्य करेंगे और अपने प्रत्याशियों को जिताएंगे।
बैठक में उत्तर प्रदेश की जनता के हित के लिए 9 सूत्री एजेंडे पर विचार किया गया है जिसके आधार पर आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया है।

इसमें 1-कृषक एवं कृषि मजदूरों को सापेक्षित आय सुनिश्चित करना,2- देश में व्याप्त बेरोजगारी दूर करने के लिए समुचित आर्थिक क्रिया कलाप को बढ़ावा देना एवं अनावश्यक सरकारी वाधाओं को खत्म करना ,3- 60 वर्ष के ऊपर गरीब जनता को पेन्शन का प्रावधान करना,4-एम0पी0/एम0एल0 ए0 निधि को समाप्त करना,5- प्रदेश में पूर्ण शराब बन्दी लागू करना,6-पिछड़े वर्ग को उनकी आबादी के हिसाब से 54 प्रतिशत आरक्षण का प्राविधान करना,7- महिलाओं को 33प्रतिशत आरक्षण देना, 8-समान शिक्षा निति को लागू करना,9- संबैधानिक अधिकार से वंचित जातियों को अधिकार दिलवाने का प्रयास करेंगे ।

सभी के विचारों का स्वागत

इन मुद्दों पर उपस्थित लोगों की सहमति रही। प्रदेश अध्यक्ष आर पी चौधरी ने सभी के विचारों का स्वागत किया और कहा कि हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार जी से वार्ता कर अगली बैठक के लिए सभी पार्टियों को सूचित करेंगे।इस अवसर पर “साधारण आदमी पार्टी“ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र गाँधी कुशवाहा, “राष्ट्रीय पूर्वांचल एकता पार्टी “के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना लाल राजभर (अम्बेडकर) एवं शशि राजभर, “जनता राज पार्टी“ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश सिंह यादव एवं राष्ट्रीय चेयरमैन युवा महाराज,“ महिला स्वाभिमान पार्टी “के एस. के. मिस्त्री सहित 15 अन्य पार्टियों के अध्यक्षों सहित जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश कुमार बाथम, प्रदेश महासचिव सुभाष पाठक, प्रदेश सचिव योगेश सोनी उपस्थित रहे।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...