Breaking News

Disaster से किसानों को बचाने के लिए नहीं दिए सरकार ने निर्देश : डा. मसूद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद ने कहा कि विगत सप्ताह प्रदेश में चारों ओर हुयी ओलावृष्टि से किसानों की फसले तबाह और बर्बाद हो गयी परन्तु केन्द्र अथवा प्रदेश सरकार ने उन किसानों के लिए Disaster आपदा राहत सम्बन्धी कोई भी दिशा निर्देश जिलाधिकारियों को नहीं दिया।

Disaster से किसानों का नुकसान

आज पुनः पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में ओलावृष्टि आपदा Disaster से किसानों का नुकसान हुआ लेकिन संवेदनहीन सरकारों पर किसी भी प्रकार की सुगबुगाहट सुनाई नहीं पड रही है। डॉ. अहमद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल किसानों की वोट लेने के समय विभिन्न प्रकार के लॉलीपाप दिखाना जानती है और बाद में किसान हितैशी होने का ढोंग केवल भाषणों में करती है।

भाजपा पर विश्वास करके प्रदेश का किसान विद्युत एवं डीजल मूल्य की बढोत्तरी के फलस्वरूप मंहगी सिचाई का दंश झेलता रहा। खाद की बोरी का वजन कम करके सरकार ने किसानों पर आर्थिक बोझ बढाया, नोटबंदी करके किसानो के साथ साथ आम जनता को लाइन में खडा करके तबाह कर दिया। सैकडों किसानों की बेटियों की शादी समय पर नहीं हो सकी इतना सब होने पर भी केन्द्र और प्रदेश सरकारों पर किसी भी प्रकार की संवेदना नहीं हुयी।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार से मांग की कि विभिन्न जनपदों का सर्वे कराकर किसानों को अविलम्ब में आपदा राहत प्रदान करे ताकि किसानों का जीवन पटरी पर आ सके अन्यथा राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता धरना प्रदर्षन करने के लिए बाध्य होंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...