Breaking News

Gavaskar ने की विराट कोहली की बैटिंग की वकालत

मुंबई। इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में भारत के बल्लेबाजी क्रम में कप्तान विराट कोहली को चौथे क्रम पर भेजने की वकालत करने वालों में अब पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर Gavaskar का नाम भी जुड़ गया है। टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि इंग्लैंड में यदि परिस्थितियां स्विंग गेंदबाजी की मददगार रही तो वे विराट को चौथे क्रम पर उतारने के बारे में विचार कर रहे हैं।

Gavaskar ने एक बातचीत में कहा

अब गावस्कर Gavaskar ने एक बातचीत में कहा, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट को किसी प्रोटेक्शन (सुरक्षा) की आवश्यकता नहीं है लेकिन आपको परिस्थितियों के अनुसार फैसला करना होगा। इंग्लैंड में विपक्षी टीम ने 350 से ज्यादा का स्कोर बना लिया और भारत का पहला विकेट जल्दी गिर गया तो विराट को चौथे क्रम पर भेजा जा सकता है।

गावस्कर ने कहा, इंग्लैंड में गेंद बहुत ज्यादा स्विंग होती है और वहां हवा में गेंद का मूवमेंट भी बहुत होता है इसके चलते भारत को तकनीकी दृष्टि से मजबूत तीसरे ओपनर को भी चुनना होगा। यदि परिस्थितियां गेंदबाजों के ज्यादा मददगार नहीं रही तो कोहली को तीसरे क्रम पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए।
उन्होंने कहा, विराट ने पिछले एक दशक में वनडे में 39 शतक लगाए हैं। उन्होंने इनमें से 32 शतक तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी कर लगाए। उनका चौथे क्रम पर भी रिकॉर्ड शानदार रहा है वे 7 शतकों की मदद से 1929 रन बना चुके हैं।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...