Breaking News

Saina Nehwal फिर बनी नेशनल चैंपियन

नई दिल्ली। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल Saina Nehwal ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय बैडमिंटन का अपना खिताब बरकरार रखा है। फाइनल में साइना ने पीवी सिंधु को 21-18, 21-15 को सीधे गेम में हराया। ये साइना का चौथा नेशनल टाइटल है।

Saina Nehwal पूरी तरह हावी रहीं

महिला एकल के फाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल Saina Nehwal पूरी तरह हावी रहीं और उन्होंने महज 30 मिनट तक चले मुकाबले में ही जीत दर्ज कर ली। साइन पहले गेम से ही सिंधु पर हावी नजर आईं और उन्होंने अपने शानदार स्मैश से कई बेहतरीन अंक हासिल किए। साइना ने 21-18 से पहला गेम जीता।

दूसरे गेम में सिंधु ने अच्छी शुरूआत लेते हुए बढ़त बनाई, लेकिन जल्द ही साइना ने बराबरी हासिल करने के बाद बढ़त भी बनाई। एक समय स्कोर 7-7 से बराबर था, लेकिन साइना ने शानदार खेल दिखाते हुए जल्द ही 14-11 और 18-13 की बढ़त बना ली। यहीं साफ हो गया था कि खिताब साइना के पास ही बरकरार रहेगा। इसके बाद साइना ने आसानी से 21-15 से गेम और खिताबी मैच जीत लिया। साइना ने अपना खिताब बरकरार रखा। ये उनका चौथा राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब है। इससे पहले साइना ने सेमीफाइनल में वैष्णवी भाले को और सिंधु ने अश्मिता चालिहा को हराया था।

 

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...