Breaking News

Tulsi के पौधे से होगा समाधान

साधारण दिखने वाला Tulsi तुलसी का पौधा आपकी अनेक मुश्किलों का समाधान कर सकता है। अनेक दिनों से चली आ रही घर की कलह से भी आप शांति प्राप्त कर सकते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Tulsi का पौधा घर में होने से

तुलसी Tulsi का पौधा घर में होने से पवित्रता का संचार होता है। परिवार में सुख शांति व समृद्धि बनी रहती है। कहा जाता है कि तुलसी का पौधा रखने से कहीं भी भूत-प्रेत व अनावश्यक शक्तियां घर पर नहीं आतीं। जिससे घर पर कलह का वास नहीं होता और समृद्धि आती है।
शरद पूर्णिमा से तुलसी के पौधे के नीचे दीपक जलाने की परंपरा है, जिसका सीधा अर्थ भी वास्तु से जुड़ा है, माना जाता है कि ऐसा करने से देवों का आगमन घर पर होता है और उनके आशीर्वाद से धन का आवागमन घर पर लगा रहता है।
कहा जाता है कि तुलसी के पत्ते में साक्षात् भगवान विष्णु का वास होता है।

यदि तुलसी का पूजन प्रतिदिन विधि-विधान से किया जाए तो श्रीहरि की कृपा स्वतः ही प्राप्त हो जाती है। इसलिए भी तुलसी की परिक्रमा करना उपर्युक्त बताया गया है।
तुलसी के पौधे को यदि घर के आंगन के बीच में लगाया जाए तो शुद्ध वायु के साथ ही वास्तु दोष का भी समापन हो जाता है। यदि घर के तीन कोने हैं और चतुर्थ कोने में दोष है तो तुलसी के पौधे की सकारात्मकता से उसका भी नाश होता है।

 

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 24 मार्च 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। ...