Breaking News

आतंकी मसूर को बचाने की कोशिश में पाकिस्तान

भारत के चौतरफा दबाव से डरे पाकिस्तान ने जैश मुख्यालय को नियंत्रण में ले लिया है। पंजाब सरकार ने पाकिस्तान के बहावलपुर में स्थित जैश-ए-मुहम्मद को अपने नियंत्रण में लिया है। बहावलपुर में ही पाकिस्तान सेना का 31 कोर का मुख्यालय है। जैश ने ही पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी। पाकिस्तान को इस कार्रवाई को नया ड्रामा माना जा रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान द्वारा आतंकी मसूर को बचाने की नापाक कोशिश है।

एनएससी की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद

पाकिस्तान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने एक बयान में कहा, पंजाब सरकार ने जैश के मुख्यलय को अपने कब्जे में ले लिया है और अपना प्रशासक वहां पर तैनात कर दिया है। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यह कार्रवाई गुरुवार को प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एनएससी की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद की गई।

प्रवक्ता के मुताबिक 600 छात्र इस मुख्यालय में पढ़ते हैं और 70 शिक्षक तैनात हैं।पंजाब पुलिस कैंपस को सुरक्षा प्रदान कर रही है। प्रवक्ता के मुताबिक, एनएससी बैठक में उग्रवादियों को समुदाय से बाहर निकालने का निर्णय लिया गया था। इससे पहले कल पाकिस्तान ने 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के नेतृत्व वाले जमात-उद-दावा और उसकी परमार्थ संस्था फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर गुरुवार को प्रतिबंध लगा दिया था।

प्रवक्ता ने कहा था,गैरकानूनी करार दिए गए संगठनों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने का फैसला बैठक में लिया गया। उन्होंने कहा,यह तय किया गया कि गृह मंत्रालय द्वारा जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को गैरकानूनी घोषित किया जाए। इससे पहले गृह मंत्रालय ने दोनों संगठनों को निगरानी सूची में रखा था।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के साथ जांच करना चाहता है कनाडा, ट्रूडो बोले- कनाडाई लोगों को बचाना हमारी जिम्मेदारी

भारत द्वारा घोषित आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में जांच के अपडेट ...