Breaking News

Pulwama Revenge : भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई,बालाकोट में जैश के कमांडर समेत कई आतंकी ढेर

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर पाकिस्‍तान समर्थित जैश-ए-मोहम्‍मद द्वारा किए गए आतंकी हमले की प्रतिक्रिया स्वरूप भारत ने मंगलवार तड़के POK में जैश के प्रमुख ठिकाने पर जोरदार कार्रवाई की। भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई इस ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए बमबारी की गई की गई। इस हमले में जैश का सीनियर कमांडर व मसूद अज़हर का रिश्तेदार मौलाना युसूफ अज़हर भी मारा गया।

आंतकी ठिकानों पर 1000 किलो से ज्यादा विस्फोटक गिराए

भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई पर भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने जैश के आंतकी ठिकानों पर 1000 किलो से ज्यादा विस्फोटक गिराए। इस कार्यवाई में जैश के ठिकानों को पूरी तरफ से तबाह कर दिया। हमले में सैकड़ों की संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं।

भारतीय वायुसेना ने आज सुबह 03.30 बजे

जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने आज सुबह 03.30 बजे यह बमबारी की। पाकिस्तानी सेना ने स्वीकार किया करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना ने पीओके में दाखिल होकर कार्रवाई को अंजाम दिया। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्लंघन किया है। गफ्फूर ने ट्वीट करते हुए लिखा,”भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से बालाकोट में घुसने की कोशिश की,समय रहते ही पाकिस्तान एयरफोर्स ने जवाबी कार्रवाई की।”

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...