Breaking News

फाइव स्टार Terror Camp में हमले के वक्त थे करीब 300 आतंकी

नई दिल्ली। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से सैकड़ों फिदायीनों और उनके प्रशिक्षकों को बालाकोट में पहाड़ियों से घिरे जंगल में पांच सितारा रिजॉर्ट की तरह बने एक शिविर में भेज दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना की कार्यवाई में करीब 350 आतंकवादी हलाक हो गए।

शिविर में कम से कम 325 आतंकवादी

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा संचालित इस सबसे बड़े शिविर में कम से कम 325 आतंकवादी और उनके 25-27 समर्थक थे। मालूम हो पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

Terror Camp में 500 से 700 लोगों के रहने लायक सुविधाएं

हमले के वक्त शिविर में मौजूद सभी लोग सो रहे थे और पाकिस्तानी रक्षा प्रतिष्ठान को जरा भी भनक नहीं थी कि उनके देश के इतने अंदरूनी हिस्से में हमला होने जा रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के आला रक्षा अधिकारियों को लग रहा था कि भारत नियंत्रण रेखा के पास पीओके में स्थित शिविरों पर हमला कर सकता है। भारत को खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद ने कई प्रशिक्षणरत और खूंखार आतंकवादियों एवं उनके प्रशिक्षकों को बालाकोट शिविर में भेज दिया है। इस Terror Camp में 500 से 700 लोगों के रहने लायक सुविधाएं,एक स्वीमिंग पूल,खानसामों एवं सफाईकर्मियों का भी इंतजाम है।

पाकिस्तानी रक्षा अधिकारी पूरी तरह भ्रमित

प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिमी एवं मध्य कमानों में कई एयर बेसों से लगभग एक ही समय पर लड़ाकू एवं अन्य विमानों ने उड़ान भरी। इससे पाकिस्तानी रक्षा अधिकारी पूरी तरह भ्रमित हो गए कि आखिर ये विमान जा कहां रहे हैं। एक सूत्र ने बताया कि विमानों का एक छोटा सा समूह अपने झुंड से निकल कर बालाकोट की तरफ मुड़ गया, जहां ‘‘सो रहे आतंकवादी भारतीय बमबारी का आसान शिकार बन गए।

आतंकी शिविर बालाकोट कस्बे से करीब 20 KM दूर

रक्षा सूत्रों ने कहा है कि ‘मिराज-2000’ विमानों ने शिविर पर बमबारी कर इसे पूरी तरह तबाह कर दिया। भारतीय हमले का शिकार बना आतंकी शिविर बालाकोट कस्बे से करीब 20 किलोमीटर दूर है। बालाकोटा,ऐबटाबाद के पास नियंत्रण रेखा से करीब 80 किलोमीटर दूर है। गौरतलब है कि ऐबटाबाद में ही घुसकर अमेरिकी सुरक्षा बलों ने अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...