Breaking News

Tejaswini Shankar ने बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत के तेजस्विन शंकर Tejaswini Shankar ने अमेरिका के टेक्सास में राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए बिग 12 कॉलेज एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग की ऊंची कूद स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

Tejaswini Shankar ने फाइनल में

कनसास स्टेट यूनिवर्सिटी के लिए खेल रहे Tejaswini Shankar तेजस्विन ने फाइनल में 2.28 मीटर की कूद से सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पिछले साल पटियाला में हुए 22वें फेडरेशन कप में बनाए गए राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की।
हालांकि तेजस्विन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2.29 मीटर का है जो उन्होंने पिछले साल अप्रैल में बनाया था।

तेजस्विन इस तरह कनसास स्टेट यूनिवर्सिटी की ओर से बिग 12 ऊंची कूद चैंपियन बनने वाले छठे और कॉलेज स्तर की प्रतियोगिता के इतिहास में ऐसा करने वाले आठवें एथलीट हैं।

इस भारतीय ने ट्वीट किया, ’एक और शानदार प्रतियोगिता, अंतिम प्रयास में बिग 12 कांफ्रेंस खिताब जीतकर भारतीय राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी भी की।’ 20 साल के तेजस्विन ने 2016 साउथ एशियन गेम्स में रजत के साथ 2015 कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था।

वह तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने 2016 में कोयंबटूर में हुई जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 2.26 मीटर की कूद के साथ हरिशंकर रॉय के 2.25 मीटर के 12 साल के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा था।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...