Breaking News

हमारा मिग-21 विमान और एक पायलट लापता : विदेश मंत्रालय

नई दिल्‍ली। एयर वाईस आरजीके कपूर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान ने बुधवार सुबह जम्मू कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा,पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तानी वायुसेना ने जम्मू कश्मीर में हमारे सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की। जिसको हमारी सेना की मुस्तैदी के चलते नाकामयाब कर दिया गया।

पाकिस्तान का दावा है भारतीय पायलट उनके कब्जे में

इस दौरान भारत के मिग-21 बिसन विमान ने एक पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया। लेकिन इस दौरान भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान और पायलट लापता है। रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान का दावा है भारतीय पायलट उनके कब्जे में है। हम पायलट के पाकिस्तान के कब्जे में होने की पड़ताल कर रहे है।

पाकिस्‍तान ने भारत से बातचीत और शांति की अपील की

इसी बीच पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए भारत से कहा कि हम जंग नहीं चाहते हैं। उन्‍होंने भारत से बातचीत और शांति की अपील की। सूत्रों के हवाले से खबर है पाकिस्‍तान के विमानों के भारतीय हवाई क्षेत्र में घुसने से भारतीय वायुसेना के किसी भी विमान को नुकसान नहीं पहुंचा है।

कमर्शियल उड़ानों पर अनिश्चितकालीन के लिए रोक

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को सभी हालातों की जानकारी दी है। उन्‍होंने भारत की कार्रवाई और अन्‍य सभी इनपुट्स से पीएम मोदी को अवगत कराया है। भारतीय वायुसेना ने जम्मू, लेह और श्रीनगर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर अनिश्चितकालीन के लिए रोक लगा दी है। इसके साथ पंजाब के चंडीगढ़, अमृतसर और पठानकोट और हिमाचल में धर्मशाला और उत्‍तराखंड में देहरादून एयरपोर्ट को एतियातन बंद रखने के आदेश किए हैं। वहीं पाकिस्‍तान ने भी अपने यहां सभी उड़ानों को रोककर एयरपोर्ट बंद कर दिए हैं. पाक की तरफ से लाहौर, इस्‍लामाबाद, मुल्‍तान, फैसलाबाद और सियालकोट को बंद कर दिया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...