Laureus स्पोर्ट्‍स अवॉर्ड्‍स में इमोशनल हुए फेडरर

स्विस टेनिस स्टार रॉजर फेडरर का Laureus लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्‍स अवॉर्ड्‍स समारोह में दबदबा रहा और उन्होंने दो ट्रॉफियों पर कब्जा जमाया। फेडरर ने स्पोर्ट्‍समैन ऑफ द ईयर और कमबैक ऑफ द ईयर अवॉर्ड हासिल किए।

छह Laureus अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं

इस तरह 36 वर्षीय फेडरर अभी तक कुल छह Laureus अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं और इस अवॉर्ड समारोह के इतिहास में वे सबसे ज्यादा अवॉर्ड हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए। परंपराग‍त प्रतिद्वंद्वी रफेल नडाल के चोट के कारण हटने की वजह से फेडरर ने पिछले दिनों रॉटरडम ओपन खिताब हासिल किया और इस दौरान वे दुनिया के सबसे उम्रदराज नंबर वन खिलाड़ी बन गए।

चोट से जूझकर फेडरर ने

2016 में पीठ और घुटने की चोट से जूझकर फेडरर ने टेनिस कोर्ट पर वापसी की और पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन तथा विम्बल्डन के खिताब जीते। इसी धमाकेदार वापसी के चलते वे नडाल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, क्रिस फ्रूम, मो फराह और लुईस हैमिल्टन को पीछे छोड़ते हुए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने।
अपने भाषण के दौरान फेडरर इमोशनल हो गए और उन्होंने अपने कट्‍टर प्रतिद्वंद्वी नडाल का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, श्मैं राफा का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, पिछला वर्ष उनके लिए भी जबर्दस्त रहा। वो एक शानदार खिलाड़ी है और उनकी वजह से ही मैं और बेहतर खिलाड़ी बन पाया। वो भी यहां पर इस अवॉर्ड के साथ खड़े हो सकते थे। वो एक जबर्दस्त खिलाड़ी, शानदार दोस्त और अद्‍भुत एथलीट हैं।

About Samar Saleel

Check Also

विश्व बैटमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचे सिंधू-प्रणीत, भारत के 2 पदक पक्के

गत उपविजेता भारत की पी.वी. सिंधू ने शानदार वापसी करते हुए दूसरी सीड ताइपे की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *