दूसरी बार भारत खास मकसद से आये हैं Jordan के किंग

भारत के तीन दिवसीय दौरे पर हाल ही में Jordan जार्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन भारत आए। यहां उनकी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात होनी है। शायद आपको पता हो वह दूसरी बार भारत खास मकसद से आए हैं।

तीन द‍िवसीय भारत के दौरान Jordan के किंग

जी हां Jordan के किंग अपनी तीन द‍िवसीय भारत के दौरान आज राष्ट्रपति भवन पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनका औपचारिक रूप से स्वागत किया। इस दौरान उन्‍हें पारंपरिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इतना ही नहीं किंग अब्दुल्ला ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। किंग अब्दुल्ला द्वितीय भारत खास व‍िषयों पर वार्ता करने के मकसद से आए हुए हैं।

पीएम मोदी और जार्डन के किंग

यह जार्डन के किंग की दूसरी भारत यात्रा है। यहां उनके और नरेंद्र मोदी के बीच आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने और दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूती देने पर बात होनी है। इतना ही नहीं दोनों देशों के बीच रक्षा समेत कई अहम करार भी हो सकते हैं। प्रधानमंत्री 27 फरवरी को आए जार्डन किंग की अगुवाई के लिए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। यह देख जार्डन के किंग काफी खुश भी हुए हैं।

अब्दुल्ला से मुलाकात मुलाकात

क‍िंग ने इस बात का ज‍िक्र भी क‍िया है क‍ि यहां उन्‍हें वास्तव में सम्मानित किया गया है। बतादें क‍ि 9 फरवरी को पीएम मोदी जॉर्डन गए थे। इस दौरान जार्डन किंग ने उनका भव्‍य स्‍वागत क‍िया था। प्रधानमंत्री ने ट्वीट भी क‍िया था क‍ि किंग अब्दुल्ला से मुलाकात मुलाकात अद्भुत रही। ऐसे में पीएम ने भी उनके स्‍वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह उन्‍हें गले लगाने के ल‍िए प्रोटोकाल तोड़कर एयरपोर्ट पहुंचे थे।

varun singh-samar saleel
varun singh

About Samar Saleel

Check Also

फोन में ओवरहीटिंग की प्रॉब्लम से यदि आप भी है परेशान तो ट्राय करे यह टिप

मेरे फोन में ओवरहीटिंग की प्रॉब्लम है। बात करते वक्त तो ज्यादा ही गरम हो जाता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *