प्रधानमंत्री ने 105वीं Indian Science Congress का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने आज मणिपुर के इम्फाल में 105वीं Indian Science Congress का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री के मणिपुर पहुंचने पर उनका स्वागत वहां की गवर्नर नजमा हेपतुल्ला और मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने किया।

105वीं Indian Science Congress

​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मणिपुर यूनिवर्सिटी में 105वीं इंडियन साइंस कांग्रेस का उद्घाटन किया। वहीँ बता दें की तीन दिवसीय सम्मेलन में देशभर से कम से कम 5,000 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। हिस्सा लेने वालों 5,000 प्रतिनिधियों में से 2,000 वैज्ञानिक हैं। यहाँ के बाद पीएम लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और इंफाल पश्चिमी जिले में मैरी कॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

प्रो. आद्य प्रसाद पांडे ने बताया कि पीएम की यात्रा काे मद्देनजर पूरे मणिपुर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। केंद्रीय और राज्य बलों की मदद से चौबीसों घंटे सतर्कता बरती जा रही है।
व्यवस्था के मद्देनज़र यहां रोजाना तलाशी अभियान भी चलाये जा रहे।

लुवांगशांगबम में रैली भी करेंगे मोदी

सूत्राें के अनुसार साइंस कांग्रेस में शामिल होने के बाद पीएम मोदी लुवांगशांगबम के लिए निकलेंगे। यहाँ प्रधानमंत्री लुवांगपोक्पा मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, स्वतंत्रता सेनानी रानी गैदिनलियू पार्क और नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का उद्घाटन करेंगे।
इसके बाद 1000 आंगनवाड़ी केंद्र, टीचर और डॉक्टर्स के लिए 19 रेसिडेंशियल कॉम्पलेक्स के अलावा कई अन्य प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे अौर साथ ही लुवांगशांगबम में रैली भी करेंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

आरटीआइ कार्यकर्ता से आंकड़ा देने के बदले मांगे 20 लाख रूपये

तेलंगाना। आरटीआइ से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *