Breaking News

Temple में चढ़े प्रसाद का कड़वा सच

हमारे देश में ही नहीं विदेशों में भी मंदिरों (Temple/देवालयों /देवोत्थानों ) का अपना अलग ही महत्त्व है। हम अपने सुख-दुःख बांटने हमेशा ईश्वर के धाम पहुँचते हैं। वहीँ सारे श्रद्धालु मंदिर आते हैं तो अपने स्वेच्छा से फूल -प्रसाद आदि चढ़ाते हैं। पर क्या हो अगर आप को पता चले कि आपका जिस प्रसाद को बड़ी ही श्रद्धा से अपने इष्ट देव को अर्पित किए है वो कहीं किसी के पैरो तले कुचला जा रहा तो कही कूड़े में पड़ा है।

Temple में चढ़ा प्रसाद कूड़े के ढेर में….

रिपोर्ट फ़िरोज़ाबाद के राज राजेश्वरी कैला देवी मंदिर की जहाँ माता के दर्शन करने आये श्रद्धालु वहां से प्रसाद लेते हैं और बड़ी ही श्रद्धा के साथ माता को अर्पण करते हैं।

वहीँ बता दें की जिस प्रसाद को श्रद्धालु माता को बड़ी ही श्रद्धा से अर्पण करते हैं वो वहां दर्शनार्थियों के अनुसार, मंदिर के बगल कूड़े के ढेर के तरह पड़ा था और देखने से प्रतीत होता है की उसे अचानक ही नहीं बल्कि बाकायदा बाहर डाला गया था।

कमेटी की लापरवाही

जिस तरह से वहां प्रसाद कूड़े की ढेर की तरह पड़ा है और बच्चो आदि के पैरो तले कुचला जा रहा, उससे तो यही प्रतीत होता है की मंदिर की कमेटी ने चढ़ावे के प्रसाद को लेकर उचित बंदोबस्त नहीं किया था। कहीं न कहीं इस तरह की अव्यवस्था कैला देवी मंदिर की कमेटी पर प्रश्नचिन्ह लगाती हैं।

रिपोर्ट- फरमान ‘बबलू’

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...