अब घर बैठे पाएं डीजल-पेट्रोल : Home delivery

बता दें की आने वाले समय में जल्द ही आपको डीजल-पेट्रोल घर बैठे ही मिल जायेगा। अभी पुणे में IOC ने डीजल की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। इसके बाद पेट्रोल की भी Home delivery भी शुरू की जाएगी।

डीजल-पेट्रोल की Home delivery

आने वाले समय में हो सकता है की आपको अपनी कार में डीजल डलवाने के लिए पेट्रोलपंप पर जाकर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। दरअसल देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC (इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन) ने नई सर्विस शुरू की है। कंपनी अब घर-घर जाकर फ्री में डीजल की डिलिवरी करेगी। IOC चेयरमैन संजीव सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने डीजल की होम डिलिवरी सर्विस की शुरुआत पुणे से की है। कंपनी का लक्ष्य जल्द इसे पूरे देश में लागू करना है।

कैसे पहुंचेगा घर घर IOC

कंपनी ने घर घर डीजल पहुंचाने के लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है। यह मशीन उसी तरह की है, जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती है। ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है जिसके जरिए ही शहर में लोगों को डीजल की होम डिलिवरी की जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया की पेट्रोल की भी होम डिलिवरी शीघ्र शुरू होने की उम्मीद है।

तीन महीने का है ये प्रोजेक्ट

IOC के चेयरमैन संजीव सिंह का कहना है कि पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पेसो) से मंजूरी मिलने के बाद इस तरह की सेवा शुरू करने वाली IOC पहली कंपनी है।
उन्होंने बताया की ये प्रायोगिक आधार पर शुरू किया गया है एवं तीन महीने की परीक्षण अवधि में प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा।

IOC ने भी किया था ट्वीट

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने हाल ही में कुछ दिन पहले ही इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी थी।

पिछले साल पेट्रोलियम मंत्री ने भी किया था ऐलान

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पिछले साल सितंबर में इस बात का ऐलान किया था।

About Samar Saleel

Check Also

मार्किट में लॉन्च होने से पहले ही डीलरशिप पर पहुंची यह जबरदस्त कार, लोगो के बीच बढ़ा क्रेज

अगर आपको पता चले कि कोई गाडी लांच से पहले आपको शोरूम पर मिल जाऐगी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *