‘Youth in action’ के तत्वावधान में रक्तदान शिविर

लखनऊ।  23 मार्च को शहीद दिवस के उपलक्ष्य में युवाओं में राष्ट्र सेवा के प्रति जागरण को लेकर कार्यक्रम करने वाली संस्था “Youth in action” के जरिये बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल युनिवर्सिटी में एक स्वैक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे युनिवर्सिटी में छात्रों व अन्य ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

Youth in action का रक्तदान शिविर

जैसा की हम सबको पता है की कल दिनांक 23 मार्च को शहीद दिवस के रूप में जाना जाता है। इस मौके पर ‘यूथ इन एक्शन’ नाम की एक गैर सरकारी संगठन ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

'Youth in action' के तत्वावधान में रक्तदान शिविर

  • कार्यक्रम का आयोजन बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल युनिवर्सिटी में कराया गया। जहाँ कैम्पस के छात्र व वहां के स्टाफ ने देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए स्वैक्षिक रक्तदान किया।
  • इस दौरान शहीद दिवस पर छात्रों में काफी जोश देखने को भी मिला।
  • कुछ छात्रों ने इस शिविर को लेकर कहा कि “शहीद दिवस पर जब हमारे क्रांतिकारी अपना सर्वस्व न्योछावर कर सकते हैं तो हम तो सिर्फ अपना रक्त ही दान कर रहे जो किसी ज़रूरतमंद के काम आएंगे।”

क्या है “यूथ इन एक्शन”

‘यूथ इन एक्शन’ के इस शिविर के आयोजक श्री राजीव जी व उनके सहयोगियों ने बताया की ये एक गैर राजनैतिक संगठन है जिसका उद्देश्य देश से जुडी समस्याओं को लेकर आवाज उठाना है।

शिविर के आयोजक राजीव जी ने बताया की ये संस्था समय-समय पर रक्दान शिविर ,स्वच्छता कार्यक्रम जैसे अन्य कार्यक्रम भी कराती रहती है।

 

रिपोर्ट- वरुण सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व प्रधान की गोली मार कर हत्या

बागपत। जिले के धनौरा सिल्वरनगर गांव में बाइक सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने एक पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *