रूस के Shopping Mall में लगी आग में 37 लोगों की मौत

रूस के शहर केमरोफो के एक Shopping Mall में कल दोपहर भीषण आग लग गयी जिसमे 37 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीँ बताया जा था कि अभी भी लगभग 69 से अधिक लोग मॉल के अंदर फंसे हो सकते हैं जिसमें कम से कम 11 बच्चे शामिल हैं।

Shopping Mall में नहीं थी आग रोकने की व्यवस्था

वहां फसे लोगों के मुताबिक मॉल के अंदर एक भी फायर अलार्म नहीं था।
फसे लोग जैसे तैसे खुद ही अपनी जान बचाते हुए मॉल के टॉप फ्लोर पर पहुँच गए,जहां खुद आग लगी हुई हुई थी। यह दुर्घटना कल रविवार दोपहर को घटी, जिसके 12 घंटे बाद आग ने 1,600 वर्ग मीटर तक के क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया।

आग लगने की असल वजह का पता नहीं

बता दें आग विंटर चेरी मॉल में लगने की पुष्टि की गयी है। मॉल के चौथे माले पर अचानक भीषण आग लगने की वजह शॉपिंग मॉल में बच्चों के प्लेग्राउंड के पास एक बच्चे द्वारा लाइटर के गलत इस्तेमाल बताया जा रहा। वहीँ आग लगने का दूसरा कारण भी सामने आया है कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी है। हालांकि आग लगने की असल वजह अब भी सामने नहीं आई है।

इस हादसे के बाद 40 बच्चे सहित लगभग 69 लोग गायब हो गए हैं एवं वह की जानकारी के मुताबिक 43 लोग घायल हो गए है और 37 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान पत्रकारों के सवाल का अकबरुद्दीन ने दिया अनोखा जवाब, कहा :’बातचीत आपसे ही शुरू…’

 संयुक्त देश सुरक्षा परिषद (यूएनएनसी) की  को गुप्त मीटिंग हुई. इसमें हिंदुस्तान ने साफ कर दिया कि कश्मीर हमारा आंतरिक मुद्दा है. अगर पाक को वार्ता प्रारम्भकरनी है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *