CBSE : सोमवार या मंगलवार को आ सकती है Re-exam की तारीख

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के पेपरलीक CBSE paper leaks मामले में आज केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने बताया की बोर्ड सोमवार या मंगलवार में री-एग्‍जाम की तारीख की घोषणा कर सकता है। साथ ने उन्होंने इस घटना पर दुःख जताते हुए कहा है कि इस मामले में दोषि‍यों को ब‍िल्‍कुल बख्‍शा नहीं जाएगा।

CBSE paper leaks : जावड़ेकर ने कहा पेपर लीक दुर्भाग्य का विषय

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा की पेपर लीक होना एक दुर्भाग्य का विषय है। इस घटना को सुनकर मैं स्वयं रात भर नहीं सो सके। उन्होंने बताया की सीबीएसई आगामी सोमवार या मंगलवार को फिर से परीक्षा की तारीख घोषित करेगा।
इस मामले में हो रही जांच को लेकर उनका कहना है कि पेपर लीक की घटना को अंजाम देने वालों को ब‍िल्‍कुल भी नहीं बख्‍शा जाएगा। उन्होंने कहा कि पुल‍िस अपराध‍ियों को नहीं छोड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा की जैसे पुलिस एसएससी की झाँच में कामयाबी पायी है वैसे इसमें भी पुलिस अपराधियों को पकड़ लेगी। इस दौरान उन्‍होंने सीबीएसई की कार्यप्रणाली की भी प्रशंसा की है।

जावड़ेकर ने जताया दुख ,कहा मैं भी एक पिता हूँ

सीबीएसई ने कल पेपर लीक की रिपोर्ट को ध्‍यान में रखते हुए 10वीं गणित और कक्षा 12वीं के अर्थशास्त्र व‍िषय के पेपर दोबारा कराए जाने का ऐलान कर द‍िया है। इसके अलावा द‍िल्‍ली पुल‍िस भी सीबीएसई द्वारा दर्ज कराई गई शि‍कायत के बाद से इस मामले की जांच में जुट गई है।
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा की मैं  स्टूडेंट्स के अभिभावकों का दुःख समझ सकता हूँ,क्योकि मै भी एक पिता हूँ।

CBSE ने हमेशा अच्छा कार्य किया है

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा क‍ि सीबीएसई ने हमेशा अच्छा कार्य किया है। यही वजह है की सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित करने का कार्य उसे सौंपा गया था। हालांक‍ि अपराधियों द्वारा पेश की गई नई चुनौतियों के साथ प्रणाली को बेहतर बनाने का प्रयास क‍िया जाएगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

आरटीआइ कार्यकर्ता से आंकड़ा देने के बदले मांगे 20 लाख रूपये

तेलंगाना। आरटीआइ से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *