Lingayat मठ पहुंच शाह ने कहा सिद्धारमैया का वक्त खत्म

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जोरदार प्रचार में लग गई है। इस बीच पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मैसूर पहुंचे, जहां उन्होंने Lingayat समुदाय के मठ पहुंच दौरा किया। मैसूर राज परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराज वाडियार से उन्होंने मुलाकात की। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ता राजू के परिवार वालों से मुलाकात कर पार्टी कार्यकर्ता और दलित नेता राजू की बदमाशों के हत्या करने के मामले में राज्य सरकार पर सवाल खड़ा किया जा रहा है।

  • उन्होंने परिजनों से मुलाकात की और अमित शाह के राज्य में जीत के बाद राजू के हत्यारों को पाताल से भी खोज लाने के लिए कहा।

Lingayat, बीजेपी सत्ता में आएगी तो न्याय किया जाएगा

शाह ने कहा, ‘कांग्रेस शासन में बीजेपी-आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की हम निंदा करते हैं। हमारे 24 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई और पुलिस ने घटना को अंजाम तक पहुंचाने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। सिद्धारमैया सरकार का समय पूरा हो चुका है और बीजेपी सत्ता में आएगी तो न्याय किया जाएगा।

  • शाह ने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनसे गलती से सिद्धारमैया के बजाय येदुरप्पा निकल गया। जिस पर कांग्रेस ने जमकर चुटकी ली।
  • लेकिन उसके बाद शाह ने कहा कि मैं गलती कर सकता हूं पर कर्नाटक की जनता नहीं। शाह ने श्रीवराटेश्वर स्वामीजी का आशीर्वाद लिया।
  • वहीं कांग्रेस बीजेपी के पारंपरिक लिंगायत वोटर में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है।

धर्म को बांटने का काम कर रही

राज्य में लिंगायत समुदाय की आबादी 17 प्रतिशत है और राजनीतिक तौर पर काफी प्रभावशाली है। इस वोट पर सभी दलों की नजर है। कर्नाटक में बीजेपी का मुख्यमंत्री चेहरा बीएस येदियुरप्पा लिंगायत समुदाय से हैं। जिस पर कांग्रेस सेंध लगाने के लिए कई हथकंडे अपना रही है। अमित शाह मैसूर, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

  • कर्नाटक विधानसभा में 224 सीटें हैं।
  • जिसके लिए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान 12 मई को एक चरण में होगा।

About Samar Saleel

Check Also

आरटीआइ कार्यकर्ता से आंकड़ा देने के बदले मांगे 20 लाख रूपये

तेलंगाना। आरटीआइ से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *