Dist. Hospital : बदहाल हुआ जिला अस्पताल

फिरोज़ाबाद। एक तरफ जहाँ देश को स्वच्छ, सुन्दर, निरोग बनाने की बात होती है वही दूसरी तरफ स्वास्थ्य सेवाओं कि बात करें तो Dist. Hospital में बदहाली थमने का नाम नहीं ले रही। प्रदेश में सरकार बदलते ही सारी सेवाओं को समय पर होने का आश्वासन दिया गया किन्तु अब भी ऐसे कई सारे जिला अस्पताल हैं जहाँ न तो डॉक्टर समय पर आ रहे न ही अन्य सेवाएँ दुरुस्त होने का नाम ले रहीं।

रामभरोसे चल रहें है शहर के Dist. Hospital

बता दें खबर फिरोजाबाद की है जहाँ शहर का Dist. Hospital , सीएमएस डॉ आर के पाण्डेय के होते हुए भी रामभरोसे चल रहा है। यहाँ अगर हम कुछ डॉक्टरों को छोड़ दें तो लगभग कोई भी समय से नहीं आता।

बता दें शनिवार को सरकारी अस्पताल आधे दिन ही चलते हैं इसके बावजूद ज्यादातर चिकित्सक अपने कक्षों में समय से नहीं आये। बात अगर समय की करें तो फिजिशियन, अस्थि रोग विशेषज्ञ, दन्त रोग विशेषज्ञ व कई अन्य चिकित्सक कक्ष साढे आठ बजे तक खाली ही रहे।
इसके अलावा एक्स-रे रूम चिकित्सक, दवा वितरण कक्ष की खिड़की भी नहीं खुली। देखने वाली बात यह है जब डयूटी ख़त्म होती है तो जाने का सटीक समय सबको याद रहता है लेकिन आने में एक दो घंटे लेट भी हो जाए तो इसकी खबर किसी को नहीं होती है।

मरीज़ों ने बताया यही है रोज़ का हाल

यहाँ आये ज्यादातर मरीजों ने बताया ये तो रोज का हाल है आज आपने देख लिया इसलिये पता चला अगर रोज गौर किया जाए तो वास्तव में हकीकत पता चलेगी।
अब सोचने वाली बात यह है क्या यहाँ किसी को सीएमएस के होने से कोई फर्क पड़ता है या फिर ऐसे ही अंधेर नगरी चौपट राजा कहावत को चरितार्थ कर रहा है ये जिला अस्पताल।

 

रिपोर्ट – फरमान बबलू

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *