Breaking News

1 मिनट 36 सेकेंड मे 40 किलो सोना व 13 करोड़ रुपये की डकैती

लखनऊ- राजधानी के चौक थानाक्षेत्र मे रविवार की रात ताबड़तोड़ गोलियों की गडगाहट से सनसनी फैल गयी ।हेलमेट व गमछे से चेहरा ढंके हुये  तकरीबन आधा दर्जन बेखौफ बदमाश एक सर्राफा दुकानदार को निशाना बनाते हुये सरेबाज़ार करोड़ों रुपये के जेवरात व नगदी लूटकर फरार हो गए । बेखौफ बदमाशों ने दुकान मे मौजूद मालिक बाप बेटों को गोली मार कर घायल कर दिये । आनन फानन मे घायलों को ट्रामा पहुंचाया गया जहां दोनों का उपचार जारी है ।  इस घटना से आक्रोशित सर्राफा व्यापारियों मे रोष व्याप्त है जिसको मद्देनजर रखते हुये डीजी के तरफ से बदमाशों के ऊपर 50 हज़ार के इनाम की घोषणा की गयी है ।

 

 

क्या था पूरा मामला ??

 
प्राप्त जानकारी के अनुसार चौक थानाक्षेत्र के पीर बुखारा निवासी प्रवीन रस्तोगी की चौक में गोल दरवाजे के पास मुकुन्द ज्वेलर्स के नाम से होल सेल की दुकान है। बताया जा रहा है कि प्रवीन का करीब रोज का दो करोड़ से अधिक का कारोबार है। जिनकी दुकान फूल वाली गली के पास एक सकरी गली में है। रविवार की देर शाम करीब नौ बजे प्रवीन की दुकान पर उनका बेटा दिपांशू उर्फ लल्लन समेत चार कर्मचारी और आधा दर्जन व्यापारी बैठे थे। इस दौरान नकाब पहने करीब सात बदमाश अचानक दुकान पर आये और बंदुक की नोक पर लोगों को धमकाया। दुकान के अन्दर बैठे प्रवीन को सारा सामान बाहर निकालने को कहा, विरोध करने पर प्रवीन को धमकाया इस दौरान उनका बेटा दिपांशू मौके पर आया। विरोध करने पर बदमाशों ने दिपांशू के पांव में गोली मारकर प्रवीन पर बट से हमला कर दिया। अचानक हुये हमले से दुकान में मौजूद कर्मचारी व व्यापारी शोर मचाकर भाग खड़े हुये। सीसीटीवी फूटेज मे यह साफ दिख रहा है की पाँच बदमाशों के हांथ में पिस्तौल थी जबकि एक के हाथ मे बोरा व एक हाथ मे लोहे की सरिया थी ।

 

घटना से सर्राफा व्यापारियों मे रोष व्याप्त

सरेआम हुई इस घटना से राजधानी मे दहशत फैल गयी है । इस घटना को लेकर सर्राफा व्यापारियों मे रोष व्याप्त है । घसोमवार से ही शहर भर के कई सर्राफा संगठन हड़ताल कर रहे हैं। कारोबारियों की इस हड़ताल से करोड़ों रुपये का सर्राफा कारोबार प्रभावित होगा। वहीं उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मण्डल लखनऊ का एक प्रतिनिधि मण्डल संजय गुप्ता के नेतृत्व में एडीजी कानून एवं व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी से मिला। एडीजी ने व्यापारियों से तीन दिन में वारदात के खुलासे का वादा किया है। वहीं आईजी रेंज लखनऊ ए सतीश गणेश ने क्राइम ब्रांच को तलब कर अब तक की जांच के बारे में ब्यौरा मांगा है। आईजी ने 3 दिन के अंदर खुलासे के निर्देश दिए हैं।

 
 कब हुई घटना ?? कब पहुंची पुलिस ??
चेहरा ढंके हुये 7 बदमाश मुकुन्द ज्वेलर्स मे रात 20 बजकर 58 मिनट 29 सेकेंड पर दाखिल हुये । ताबड़तोड़ खौफ फैलाते हुये तकरीबन 40 किलो सोना व 13 करोड़ रुपए लूट कर 21 बजकर 01 मिनट 06 सेकंड पर फरार हो गए । इस दौरान बदमाशों ने विरोध करने पर  दिपांशू के पांव में गोली मारकर प्रवीन पर बट से हमला कर कर दिया । घटना की ख़बर जंगल की आग की तरह फैल गयी । घटना स्थल पर मौजूद लोगो ने तत्काल पुलिस को सूचना दिया । पुलिस मामले की गंभीरता समझते हुये 21 बजकर 04 मिनट 21 सेकेंड पर पहुँच गयी । हालांकि यह देखने वाली बात है की पुलिस घटना का अनावरण करने मे कितना समय लगाती है ।
बदमाशों पर जारी हुआ 50 हज़ार का इनाम
पुलिस के आलाधिकारी  मामले का जल्द से जल्द अनावरण करने का दावा कर रहे है । इस क्रम मे डीजी के तरफ से बदमशों पर 50 हज़ार का इनाम की घोषणा किया गया है । साथ ही पुलिस सीसीटीवी की मदद से बदमशों की तलाश कर रही है ।

About Samar Saleel

Check Also

शीला दीक्षित के बिना नही की जा सकती थी फ्लाई ओवर व मेट्रो की उम्मीद : नटवर सिंह

राजधानी दिल्ली की सबसे लंबे समय तक सीएम शीला दीक्षित का रविवार को निगमबोध घाट पर अंतिम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *