Breaking News

डीएम के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले अधिकारी व कर्मचारी

बहराइच. सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने विकास भवन स्थित विभिन्न कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति का जायज़ा लेने पहुंचे जिलाधिकारी ने जिला विकलांग जन विकास अधिकारी कार्यालय, सहकारिता विभाग, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय, परियोजना अधिकारी डूडा, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण, जिला कार्यक्रम अधिकारी, मनरेगा सेल, एनआरएलएम सेल, जिला कृषि अधिकारी कार्यालय, स्वच्छ भारत मिशन, शहर मिशन प्रबन्धन ईकाई, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय तथा मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों की उपस्थिति का जायज़ा लिया।

जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण के समय जिला विकलांग जन विकास अधिकारी तथा एआर को-आपरेटिव अपनी सीट पर मौजूद नहीं पाये गये। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ सहायक दिनेश प्रताप सिंह भी अनुपस्थित पाये गये। सहकारिता विभाग के निरीक्षण के दौरान इन्द्र भवन सिंह कनिष्ठ लिपिक अवकाश पर बताये गये जबकि विभागीय कार्यो की जानकारी प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी की ओर से पूछे गये प्रश्नों का संतोषजनक जवाब न दे पाने पर जिलाधिकारी ने अपर जिला सहकारी अधिकारी धर्मराज यादव के विरूद्ध कड़ी नाराज़गी व्यक्त की। नगरीय विकास अभिकरण कार्यालय (डूडा) के निरीक्षण के दौरान रीता श्रीवास्तव भी अनुपस्थित पायी गई।

जिला ग्राम्य विकास अभिकरण कार्यालय के निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक के सम्बन्ध में बताया गया कि वो लखनऊ गये हुए हैं। यहाॅ पर 02 कर्मचारी आकस्मिक अवकाश पर तथा 01 कर्मचारी अर्जित अवकाश पर पाया गया था। जबकि राजेन्द्र कुमार गुप्ता कनिष्ट लेखा लिपिक बिना अवकाश स्वीकृत कराये कार्यालय से अनुपस्थित मिले। एनआरएलएम सेल के निरीक्षण के दौरान डीसी एनआरएलएम अवकाश पर बताये गये जबकि कनिष्ठ लेखा लिपिक विद्या राम राना के बारे में बताया गया कि चिकित्सक के यहाॅ गये हैं। जिला कृषि अधिकारी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जिला कृषि अधिकारी अवकाश पर मिले। वहीं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान 02 वाहन चालक अनुपस्थित पाये गये।

निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये गये सभी अधिकारियों एव कर्मचारियों का डीएम के निर्देश पर अग्रिम आदेशों तक वेतन बाधित कर दिया गया है। सभी अनुपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि 03 दिवस के अन्दर मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से अपना-अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को सचेत किया है कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की समयबद्धतता के साथ उपस्थिति सुनिश्चित करायें और सभी अधिकारी प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने-अपने कार्यालय कक्षों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर आमजन की समस्याओं का पूरी तत्परता के साथ निस्तारण करायें।

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी विद्या शंकर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह भी जिलाधिकारी अजयदीप सिंह के साथ मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

राज्य स्तरीय नृत्य प्रतियोगिता में तान्या श्रीवास्तव ने अर्जित किया प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस की कक्षा-3 की छात्रा तान्या श्रीवास्तव ने राज्य स्तरीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *