Masood Azhar की हो रही डायलिसिस

भारत के मोस्ट वांडेट आतंकियों में से एक मौलाना मसूद अजहर Masood Azhar को लेकर बड़ी खबर है। जानकारी के मुताबिक, पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले संगठन जैश-ए-मोहम्मद के इस सबसे बड़े आका की तबीयत खराब है। उसकी किडनी खराब हो गई है और पाकिस्तान सेना के रावलपिंडी स्थित अस्पताल में डायलिसिस हो रहा है।

Masood Azhar पाकिस्तान में

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने भी कबूला था कि Masood Azhar मसूद अजहर पाकिस्तान में है, लेकिन काफी बीमार है। उसकी हालत इतनी खराब है कि उसका घर से निकलना भी मुश्किल है।
पुलवामा आतंकी हमले के बाद मसूद एक बार फिर भारत के निशाने पर है। भारत उसे अंतर्राष्ट्रीय आतंकी ठहराने के लिए संयुक्त राष्ट्र में लगातार कोशिश कर रहा है। अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस समेत 50 से ज्यादा देश भारत के साथ हैं।
ताजा घटनाक्र में पाकिस्तान कह रहा है कि अगर भारत ठोस सबूत देता है, तो हम ’बेहद बीमार’ मसूद अजहर को गिरफ्तार करेंगे। अगर भारत हमें सबूत देता है, जो पाकिस्तान की अदालत को स्वीकार्य है, तो हम मसूद को गिरफ्तार करेंगे।

सीमा पर मौजूद इंटेलीजेंस के सूत्रों के मुताबिक, भारत की सर्जिकल स्ट्राइल के बाद पाकिस्तान के बहावल में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को रावलपिंडी स्थित एक मिलिट्री हॉस्पिटल से हटाकर बहावलपुर स्थित कोटघनी के पास शिफ्ट कर दिया था। पाकिस्तान सरकार ने मसूद अजहर को रावलपिंडी में किसी सुरक्षित जगह भेजा था। रावलपिंडी में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हेडक्वार्टर भी है।
भारत ने बुधवार 27 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में जैश की भूमिका पर पाकिस्तान को एक डोजियर सौंपा था। संयुक्त राष्ट्र द्वारा अजहर को एक वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के मामले में कुरैशी ने कहा था कि पाकिस्तान किसी भी कदम का स्वागत करेगा, जो भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करे। अगर उनके पास ठोस सबूत हैं, तो कृपया बैठकर बात करें, कृपया बातचीत करें और हम उचित कार्रवाई करेंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

इस कानून के तहत घर में सिगरेट पीने पर लगेगा प्रतिबंध, स्मोकर पर चलेगा यह केस

थाईलैंड में नया कानून लागू किया गया है. इसके तहत लोग अपने घर में भी सिगरेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *