Breaking News

मारुति ने लांच किया वेगानार का फेसलिफ्ट वर्जन

Maruti मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी WagonR का फेसलिफ्ट वर्जन देश में लॉन्च किया है। ढेर सारे बदलावों और नए लुक के साथ आई वेगनआर का अभ सीएनजी वर्जन भी बाजार में आ गया है। कंपनी ने गुपचुप तरीके से इसका सीएनजी वेरिएंट पेश किया है। हालांकि, फिलहाल सीएनजी का ऑप्शन कार के बेस मॉडल में ही उपलब्ध है लेकिन यह पेट्रोल के स्टैंडर्ड वर्जन से 65 हजार रुपए महंगी है।

Maruti ने  WagonR LXI CNG की कीमत

जानकारी के अनुसार Maruti  मारुति सुजुकी ने  WagonR LXI CNG की कीमत 4.84 लाख रुपए रखी है वहीं, LXI (O) CNG की कीमत 4.89 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। यह स्टैंडर्ड पेट्रोल वेरिएंट से करीब 65,000 रुपये महंगी है। CNG विकल्प सिर्फ 1.0 लीटर इंजन ऑप्शन में दिया गया है जो पुराने WagonR में दिया था और यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। पेट्रोल इंजन पर यह कार 22.5kmpl का माइलेज और CNG पर यह 33.45km/kg का माइलेज देती है।
Maruti Wagon R CNG तीन कलर वेरिएंट – व्हाइट, सिल्वर और ग्रे में उतारी जाएगी, जबकि कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट में 6 कलर ऑप्शन दिए हैं। इसका 1.0 लीटर CNG के-सीरीज इंजन 59bhp की पावर और 70Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, पेट्रोल इंजन में यह 67bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क देता है। CNG इंजन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...