Dhirubhai अंबानी स्क्वायर मुंबई को किया समर्पित

मुंबई। मुंबई शहर के प्रति अपने सम्मान और प्यार के प्रतीक के तौर पर नीता और मुकेश अंबानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज 20 मिलियन मुंबईकर्स को एक नया और गौरवशाली आइकन – Dhirubhai धीरूभाई अंबानी स्क्वायर समर्पित किया। ये स्कवायर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के सामने स्थित है।

Dhirubhai अंबानी को लेकर

धीरूभाई Dhirubhai अंबानी स्क्वायर जियो वर्ल्ड सेंटर का हिस्सा है, जो एक विश्वस्तरीय, बहु-उपयोगी सुविधा है, जो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और एमएमआरडीए (मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी) का एक साझा लक्ष्य है, जो भारत में सबसे बड़ी और सबसे बेहतर वैश्विक सम्मेलन सुविधाओं और सेवाओं का निर्माण कर रहा है।

नीता अंबानी, संस्थापक और चेयरपर्सन, रिलायंस फाउंडेशन, जिन्होंने इसे शहर को समर्पित किया, ने इस मौके पर कहा कि ‘‘धीरूभाई अंबानी स्क्वायर और जियो वर्ल्ड सेंटर भारत के एक महान बेटे के दृष्टिकोण को पूरा करते हैं, जो मानते थे कि भारत में राष्ट्र निर्माण के प्रत्येक क्षेत्र में वैश्विक उत्कृष्टता प्राप्त करने की क्षमता है।’’

नीता अंबानी, जो भारत के सबसे बड़े समाजसेवी संगठन की प्रमुख हैं और उन्होंने शिक्षा और बच्चों के कल्याण में कई महत्वाकांक्षी पहल शुरू की है, ने एक अनोखे तरीके से इस कार्यक्रम की योजना बनाई है। ये कार्यक्रम इस विश्वास से प्रेरित कि बच्चे भारत के उज्जवल भविष्य के निर्माता हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *