Tobacco कर देता है हजारों जिंदगी तबाह

चाचौड़ा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीनागंज में Tobacco तंबाकू रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें विभाग द्वारा गणमान्य नागरिक और सभी विभागों के प्रतिनिधियों को तंबाकू से संबंधित जानकारी प्रदान कि गई बी एम ओ डॉ टिंकू वर्मा ने बताया कि तंबाकू सेवन से कैंसर रोग होता है जो कि हजारों जिंदगियां तबाह कर देता है,ओर तंबाकू की लत से कई परिवार भी उजड़ चुके हैं।

Tobacco के सेवन से व्यक्ति

तंबाकू Tobacco के सेवन से व्यक्ति इसका आदि हो जाता है और धीरे-धीरे तंबाकू का सेवन व्यक्ति को कैंसर के रूप में जकड़ लेता है ,और अंत में मृत्यु हो जाती हैस इसलिए तंबाकू के सेवन से बचना चाहिए। । वही डॉ अमित श्रीबास्तव ने बताया कि शासकीय संस्थाओं में तंबाकू का सेवन करते पाए जाने पर जुर्माने का भी प्रावधान है ।

इस पर इस अवसर पर चौकी प्रभारी रूबी भार्गव द्वारा संबोधित करते हुए कहा कि तंबाकू नियंत्रण के लिए पुलिस विभाग हर समय मदद के लिए तैयार है । बी एम ओ द्वारा तंबाकू नियंत्रण समिति का गठन किया गया जो कि डॉ अमित श्रीवास्तव की अध्यक्षता में चेतन शर्मा ,योगेश तिवारी ,अशोक शर्मा कमलेश चौहान के सहयोग से निगरानी एवं नियंत्रण का कार्य करेगी । इस अवसर पर इंजीनियर रवि बुनकर ,रक्तदाता समूह चाचौड़ा के कोऑर्डिनेटर मनोज शिवहरे ,लक्ष्मी नारायण शिवहरे , प्रदीप सेन सहित सभी स्टाफ मौजूद रहा।

विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, आराेपियों की तलाश जारी

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *