Women Wellness OPD हर शुक्रवार को : प्रो. ए. के. त्रिपाठी

लखनऊ। डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में आज विश्व महिला सप्ताह के अवसर पर महिलाअें के लिए एक दिवसीय फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन संस्थान के आब्सटेट्रिक्स एंड गाइनोकोलॉजी विभाग द्वारा प्रो. यशोधरा प्रदीप विभागाध्यक्ष की अध्यक्षता में किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के निदेशक प्रो. ए. के. त्रिपाठी ने किया।

Women Wellness OPD का शुभारंभ

इस मौके पर निदेशक प्रो. ए. के. त्रिपाठी ने इस अवसर पर Women Wellness OPD का शुभारंभ करने की घोषणा की, यह क्लीनिक हर शुक्रवार को चलेगी। उन्होंने बताया कि अक्सर देखा जाता है कि जागरूकता के आभाव में जिम्मेदारी,संकोच, और अन्य व्यवस्थाओं के चलते महिलाए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देती है। इसलिए इस ओपीडी का मुख्य उद्देश्य होगा रोग से बचाव एवं जागरूकता।

Women Wellness OPD में एक महिला विशेषज्ञ के साथ-साथ फिजिशियन भी उपलब्ध होंगे जो महिलाओं के स्वास्थ्य का परीक्षण करेंगे। जहां उनकी ब्लड प्रेशर,शुगर, मोटापे, बीएमडी ब्रेस्ट एवं सरवाइकल स्क्रिनिंग की जांच की जायेगी।
इस प्रकार की क्लीनिक की व्यवस्था अभी तक किसी भी सरकारी संस्थान में प्रदान नहीं की जा रही है । कार्यक्रम में अद्भुत मातृत्व विषय पर ब्रहम कुमारीज सिस्टर स्वर्णलता द्वारा विशेष प्रकाश डाला गया।

फ्री हेल्थ चेकअप कैंप में 100 से अधिक महिलओं का मुफ्त चेकअप किया गया। इस मौके पर डा. श्रीकेश सिंह, मातृत्व एवं शिशु रेफरल चिकित्सालय के राम प्रकाश गुप्ताए सीएनओ सुमन सिंह, डा. पूजा गुप्ता, डा. शितान्शु श्रीवास्तव, डा. विकास सिंह ,डा. के.के यादव, डा. देव्यानी मिश्रा डा. रूद्रामनी, डा. नेहा ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

About Samar Saleel

Check Also

मौरंग मंडी में विवाद, दो घायल

लखनऊ। राजधानी में दिन पर दिन दबंगों के हौसले बुलंद होते दिख रहे हैं। जिसके ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *