Breaking News

गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा महिला दिवस पर गोष्ठी का आयोजन

लखनऊ। गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा आज श्री जय नारायण पी.जी. कॉलेज के विधि संकाय के संयुक्त तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक गोष्ठी का आयोजन कॉलेज परिसर में किया गया। कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता, प्रत्रकार, विधि संकाय के प्रोफेसर और छात्र-छात्राए शामिल हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जस्टिस सुधीर चंद्र वर्मा रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधिक्षक वीर विक्रांत उपस्थित थे।

गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा आयोजित गोष्ठी में

गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा आयोजित गोष्ठी में जस्टिस सुधीर चंद्र वर्मा ने महिलाओं द्वारा पारिवारिक कानूनों के दुरूपयोग से परिवारों के बिखरने व वरिष्ठ नागरिकों महिलाओं के प्रतिष्ठा हनन पर चिंता व्यक्त की।
इस अवसर गाइड समाज कल्याण की संस्थापक डा. इन्दू सुभाष ने उपस्थित छात्र-छात्रओं को बुजुर्गो के सम्मान और सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाई एवं वहां उपस्थित लोगों को नेत्रदान के लिए जागरूक करते हुए नेत्रदान शपथ पत्र भरवायें। इसके साथ ही पारविरिक कानूनों का दुरूपयोग न करने की प्रतिज्ञा दिलाई।

इस मौके पर विधि संकाय के राहुल अग्रवाल, अनीता , राशि गुप्ता, शिवम मिश्रा सहित 15 छात्र-छात्राओं ने महिला कनूनों में संसोधन में मांग के साथ इसके दुरूपयोग के दुष्प्रभावों पर प्रकाश डाला और कहा इसकी वजह से कानून अपना मूल उद्देश्य खो बैठा है।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मातृत्व सम्मान रहा जो अत्यंत आर्थिक संकट का सामना करती हुई विद्यालय की विधि छात्रा इंदू एवं निशा की मां लक्ष्मी रानी गुप्ता(सब्जी विक्रेता) को उनके हौसले के लिए सम्मानित किया गया। इसके साथ ही उज्वल निगम ट्राफी नेशनल पीजी कॉलेज की निर्धन छात्रा आस्था पाण्डेय को शिक्षा में सहायता हेतु स्व. उज्वल की मां वत्सला निगम द्वारा दिया गया।

 

About Samar Saleel

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...