जम्‍मू-कश्‍मीर से करेंगे जैश का सफाया : Indian Army

म्‍मू-कश्‍मीर में सेना ने आतंकियों के सफाये के लिए अपने अभियान को और तेज कर दिया है। रविवार को त्राल में हुए एनकाउंटर में सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। सेना के लेफ्ट‍िनेट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि हम जम्‍मू-कश्‍मीर से जैश का सफाया करके रहेंगे। हमने पिछले 21 दिन में 18 आतंकियों को ढेर किया है। इनमें 6 आतंकी कमांडर व 8 अन्‍य पाकिस्‍तानी आतंकी शामिल हैं।

त्राल में दूसरा आतंकी खालिद ढेर

मारे गए आतंकियों में पुलवामा हमले का मास्‍टर माइंड मुदस्‍स‍िर खान भी शामिल था। त्राल में दूसरा आतंकी खालिद भी ढेर कर दिया गया। सेना ने स्पष्ट किया किया कि आतं‍क के खिलाफ उसकी ये कार्रवाई जारी रहेगी।

LoC पर 1629 सीजफायर की घटनाएं

पाकिस्‍तान ने 400 से ज्‍यादा बार सीमा पार से फायरिंग की है। सेना के मुताबिक 2019 के पहले 70 दिनों में सफलतापूर्वक 44 आतंकियों को मार गिराया। इनमें ज्‍यादातर जैश ए मोहम्‍मद के हैं। 2018 में पाकिस्‍तान की ओर से एलओसी पर 1629 सीजफायर की घटनाएं हुई हैं।

मुदसिर अहमद खान के मारे जाने से जैश-ए-मोहम्मद को झटका

कश्मीर के आईजी एस पी पाणि ने कहा कि मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान ‘कोड खालिद’ के तौर पर की गई है,जो पाकिस्तानी माना जा रहा है। मुदसिर अहमद खान के मारे जाने से जैश-ए-मोहम्मद को बहुत बड़ा झटका लगा है।

About Samar Saleel

Check Also

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *