Breaking News

Fair चुनाव के लिए प्रशासन कटिबद्ध : डीएम नेहा शर्मा

रायबरेली। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभाकक्ष में जनपद में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को Fair  निष्पक्ष निर्भीक भयरहित शांतिपूर्वक सकुशल सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन सम्बन्धी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के साथ ही उड़नदस्ता टीम, स्थैतिक निगरानी आदि टीमें पूरी तरह से सक्रिय रहे।

सामान्य निर्वाचन Fair

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन Fair  निष्पक्ष और पीसफुल तरीके से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से कटिबद्ध है। उन्होंने ने कहा कि किसी भी माध्यम से सूचना प्राप्त होने पर तत्काल संज्ञान में लेकर नियमानुसार कार्यवाही करें।

निर्वाचन की सुचिता को बनाये रखने के लिए प्रयोजनार्थ निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन क्षेत्र मे अत्यधिक प्रचार खर्चे, रिश्वत आदि पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पूरे मनोयोग व टीम भावना से कार्य कराना होगा। टीम में लगे अधिकारी परस्पर एक दूसरे से बेहतर सामाजस्य बना लें। टीमों को क्या करना है इसे भली-भांति जान लें अवैध रूप से चुनाव प्रचार सामग्री पैसा, साड़ी, मोबाईल आदि का वितरण जिससे निर्वाचन कार्य प्रभावित हो सकता है इसकी जांच करते रहें।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि गठित टीमें अपनी गाड़ियों पर लाउण्ड स्पीकर लगाकर प्रचार-प्रसार भी करते रहे कि अवैध धन वितरण, खाद्य सामग्री वितरण करना आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने ने कहा कि जो भी कार्य करें उसकी सूचना कंट्रोल रूम पर भी दें। टीमें जो भी कार्य करें आयोग के निर्देशों के अनुपालन में ही करें।

रिपोटिंग या समस्याओं के निवारण के लिए एडीएम न्यायिक रामेश्वर नाथ तिवारी 7355047651 से भी सम्पर्क कर सकते है।
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने कहा कि क्षेत्र में देखे कही एमसीसी का उल्लंघन तो नही हो रहा है सरकारी सम्पत्तियों पर प्रचार सामग्री तो नही लगी हों यदि कई लगी हो तो उसे तत्काल हटवा दें। जो व्यक्ति अपने घरों पर किसी राजनैतिक पार्टी या प्रत्याशी का बैनर या झण्डा लगाता है तो उसकी अनुमति व सहमति होना भी जरूरी है।

 

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...