Barcelona का मुकाबला मैनचेस्टर से

लियोनेल मैसी के Barcelona बार्सिलोना क्लब को चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर युनाइटेड से भिड़ना होगा। गत विजेता रीयल मैड्रिड के बाहर होने से बार्सिलोना के अवसर बढ़ जाएंगे।

Barcelona ने अपने पिछले मुकाबले में

चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल मैचों के शुक्रवार को ड्रॉ डाले गए। Barcelona बार्सिलोना ने अपने पिछले मुकाबले में फ्रेंच क्लब लियोन को मात दी थी, जबकि युनाइटेड ने भी फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को हराया था।
एक अन्य क्वार्टर फाइनल में दो इंग्लिश क्लब आमने-सामने होंगे। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी का सामना टॉटनहम से होगा।

पिछले मुकाबले में स्पेनिश दिग्गज रीयल मैड्रिड को हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करने वाली नीदरलैंड्स की टीम अजाक्स इटली लीग की चैंपियन जुवेंटस से भिड़ेगी। लिवरपूल को आसान ड्रॉ मिला है। इस इंग्लिश क्लब का मुकाबला पुर्तगाल के क्लब एफसी पोर्टो से होगा। टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में सिटी और टॉटनहम के बीच होने वाले मैच के विजेता का सामना अजाक्स और जुवेंटस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। बार्सिलोना और युनाइटेड के बीच होने वाले मैच का विजेता दूसरे सेमीफाइनल में लिवरपूल और पोर्टो के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

कोहली के सम्‍मान में किया जाएगा इस जाने माने स्‍टेडियम के स्‍टैंड का नामकरण

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी व टीम के कैप्टन अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके नाम पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *