Breaking News

DM-SP ने की पीस कमेटी की बैठक,कहा माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

रायबरेली। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने जनपद में लोक सभा चुनाव व आगामी महापर्व निर्वाचन व होली पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से थाना बछरावां, हरचन्दपुर, भदोखर, नगर कोतवाली आदि में जन सामान्य, राजनैतिक दलों, ग्राम प्रधानों, ग्राम प्रहरी चौकीदार समाज सेवियों व पुलिस के प्रतिनिधियों राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर निर्देश देते हुए कहा है कि जनपद में महापर्व निर्वाचन व होली पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने में अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि कोई ऐसा कार्य नही किया जाये जिससे किसी की भावनाओं को आहत हो और न ही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हों। अन्यथा की दशा में प्रशासन को कड़ी कार्यवाही कोई गुरेज नही होगी।

आचार संहिता का उल्लंघन न हो

डीएम व एसपी ने कहा कि होली रंगों व प्रेम, स्नेह का पर्व है। इसे मिल जुलकर हर्षोल्लास व भाई चारें के साथ मनाया जाये। होली के पर्व में कोई नही परम्परा की शुरूवात न की जाये। डीजे तभी बजाया जाये जब इसकी सम्बन्धित अधिकारी से अनुमति प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रहरी चौकीदार की लोक सभा चुुुनाव व पर्वो को सकुशल सम्पन्न कराने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अतः वह अपनी भूमिका का निर्वहन भली-भांति सजग रहकर करें। क्षेत्रों वह ग्राम में यदि कही कोई दीवार पर चुनाव सम्बन्धी कुछ लिखा हो या कही किसी राजनैतिक दलों की होर्डिग्स लगी हो तो जो किन्ही करणों से नही हटाई गई हो तो उन्हें देख लें, तत्काल हटाने के कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। कही अवैध शराब, धन, साड़ी, मोबाईल, खाने-पीने की सामग्री आदि का वितरण जिससे निर्वाचन कार्य प्रभावित होने की उम्मीद हो तो उसकी तत्काल सूचना दें।

हुड़दंग करने वालों पर होगी कड़ी करवाई

समाजिक गतिविधियों पर भी नज़र रखें। गांव में व क्षेत्र में डीजे जिसमें दारू, दबंगई, हुड़दंग की सम्भावना होतो उसकी सूचना सम्बन्धित थानेदार, सीओ, एसडीएम, डीएम को भी दे सकते है। उन्होंने समाजिकजनों से कहा कि वे जनपद में वोटिंग का प्रतिशत विगत निर्वाचनों में 51-52 प्रतिशत रहा है इसको शतप्रतिशत करायें। उन्होंने पुलिस से कहा कि असामाजिक तत्वों को चिन्हित कराने का कार्य जारी कर उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही भी कराते रहे। किसी भी निरोधात्मक कार्यवाही के समय किसी भी निर्दोष पर कार्यवाही न हो। इसके अलावा छोटे बच्चें, बुजुर्ग महिलाएं, पुरूषांं पर भी कार्यवाही न हो।

Co व sdm क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखें

डीएम नेहा शर्मा ने कहा कि ग्राम प्रहरी तथा समाज के जागरूक लोग अपनी महत्वपूर्ण सूचनाओं को अपने तक ही न रखें इसको संवाद बनाकर चुनाव के सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अनुकूल माहौल बनाने में सहयोग करें। उन्होंने सीओं तथा एसडीएम को निर्देश दिये है कि क्षेत्र में भ्रमण कर क्षेत्र की संवेदनशीलता के प्रति जागरूक रहकर कानून एवं शान्ति व्यवस्था को दुरूस्त कराते हुए लोक सभा चुुुनाव व होली पर्व तथा आगामी पर्वो को सकुशल सम्पन्न कराये।
इस मौके पर सम्बन्धित एसडीएम, सीओ, तहसीलदार सहित एडी सूचना प्रमोद कुमार, बड़े लाल, बड़ी संख्या में प्रधान एवं क्षेत्रीय जन, व्यापारी ग्राम प्रहरी आदि सहित आमजन भी उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले- डायनासोर की तरह विलुप्त होगी सपा और कांग्रेस

कानपुर:  भाजपा देश बनाने के लिए राजनीति करती है। सपा, कांग्रेस की सरकारों में भ्रष्टाचार ...