EVM और VVPAT को लेकर मास्टर ट्रेनरों को दिया गया प्रशिक्षण

रायबरेली। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, जिला विकास अधिकारी एके वैश्य को निर्देश दिये है कि निर्वाचन में प्रशिक्षण महत्वपूर्ण होता है अतः कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए मास्टर ट्रेनरों को बेहतर प्रशिक्षण दें।

पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण

जिला विकास अधिकारी ए.के. वैश्य ने विकास भवन के महात्मागांधी सभागार में पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण हेतु मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण को मास्टर ट्रेनर ट्रेनिंग को भली-भांति समझें क्योकि उन्हें पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण देना है।ईवीएम, वीवीपैट एवं सामान्य प्रशिक्षण ट्रेनिंग मास्टर ट्रेनर बेहतर तरीके से दें क्योकि निर्वाचन में सामान्य व ईवीएम, वीवीपैट, सीयू, बीयू प्रशिक्षण महत्वपूर्ण होता है। सामान्य एवं ईवीएम, वीवीपैट प्रशिक्षण को लेने में पूरी तरह से गंभीर व संवेदनशील रहे।
प्रशिक्षण में किसी प्रकार की कमी से निर्वाचन में बड़ी चूक होने की संभावना बनी रहती है।मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण लेने आये कार्मिको से कहा कि वे सामान्य व ईवीएम वीवीपैट आदि प्रशिक्षणो को भलीभांति ले और प्रशिक्षण में महारत हासिल करे। उन्होने कहा कि ईवीएम, वीवीपैट प्रशिक्षण सहित समूची मतदान प्रक्रिया से भलीभांति भिज्ञ रहे ताकि मौके पर किसी भी प्रकार की कठिनाईयो का सामना न करना पडे़।

About Samar Saleel

Check Also

मायावती ने योगी सरकार को कठघरे में किया खड़ा

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती उत्तर प्रदेश के साथ ही केंद्र सरकार पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *