kavi sammelan में पुलवामा के शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि

गाजियाबाद। मां हंसवाहिनी साहित्यिक मंच द्वारा 16 मार्च, 2019 शनिवार को गाजियाबाद के वसुंधरा,सेक्टर 3 स्थित एसजी होम्स के प्रांगण में बहुत ही शानदार एवं भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ,जो पुलवामा के शहीदों को समर्पित किया गया।

kavi sammelan की शुरुआत

कवि सम्मेलन kavi sammelan की शुरुआत सरस्वती वन्दना से अल्का शर्मा ने अपनी सुरीली आवाज में की , इसके बाद नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन व्रत रक्खा गया। वरिष्ठ गीतकार जनाब अशोक मधुप अध्य्क्ष की भूमिका में रहे एवं संचालन को निर्देश पाबला ने अपनी जोरदार आवाज में और लाजवाब अंदाज में बहुत ही उम्दा निभाया। आमन्त्रित कवियों में चेतन आनन्द, जगदीश मीणा ,इब्राहिम अल्वी, सर्जन शीतल, इन्द्रजीत सुकुमार, आजम हुसैन , गुरचरन मेहता रजत, जोगिंदर सिंह, फैज बदायूँनी, अलका शर्मा, ममता लडीवाल ,संजय कुमार गिरि ,असलम बेताब, कीर्ति श्रीवासत्व, शोभा सचान, नरेश शर्मा, लक्ष्मी बिमला नेगी, पीयूष कांति, ओम प्रकाश कल्याणे, आशीष प्रकाश, सभी ने बेहद उम्दा काव्य पाठ किया।

संस्था की तरफ से शॉल ओढ़ा कर एवं गलमाला पहना कर सभी कवियों का स्वागत एवं सम्मान किया गया । देश प्रेम का रंग सभी की रचनाओं में नजर आया और होली के रंग में भी कुछ रचनाएँ रंगी हुई नजर आईं । अध्य्क्ष रहे अशोक मधुप जी ने अंत में बहुत ही शानदार काव्य पाठ किया , सोसायटी के बहुत से मित्रो नें गलमाला पहना कर उनका विशेष स्वागत एवं सम्मान किया।

आयोजकों में संस्था के अध्यक्ष जगदीश मीणा, उपाध्यक्ष ममता लड़ीवाल, महासचिव मनोज कामदेव, कोषाध्यक्ष निर्देश पाबला, मीडिया प्रभारी संजय कुमार गिरि सभी अंत तक मौजूद रहे, संस्था की तरफ से आयोजक मंडल का भी विशेष सम्मान किया गया। सभी ने अपनी बहुत ही बेहतरीन रचनाओं से श्रोताओं को अंत तक सुनने के लिए रुकने के लिए मजूबर किया। एसजी होम्स के प्रांगण में 100 से अधिक श्रोता एकत्रित हुए, और कवि सम्मेलन का भरपूर आनन्द ले रहे थे। लगभग 4 घण्टे से अधिक समय तक चले कार्यक्रम में श्रोताओं की उपस्थिति शुरू से अंत तक बराबर बनी रही।

_संजय गिरी

 

 

About Samar Saleel

Check Also

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, आराेपियों की तलाश जारी

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *