Breaking News

Kohli और बुमरहा नंबर एक पर

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली Kohli और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है।

Kohli पहले स्थान पर काबिज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला में 310 रन बनाने के बाद कोहली Kohli पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस श्रृंखला में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है। केदार जाधव के हरफनमौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की श्रृंखला के बाद 11 स्थानों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गये है। इस श्रृंखला को भारत ने 2-3 से गंवा दिया।

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शनिवार को केपटाउन में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला में टीम की 5-0 से जीत में बड़ी भूमिका निभाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में चैथा स्थान हासिल किया। बायें हाथ के 26 साल के इस बल्लेबाज ने श्रृंखला में 353 रन बनाये जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

इस प्रदर्शन से उन्होंने रैंकिंग में चार स्थानों का सुधार किया और श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। न्यूजीलैंड के दिग्गज रोस टेलर तीसरे स्थान पर बने हुये है। गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमाराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाईऔर अफगानिस्तान के राशिद खान को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है। दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट चटकाने के बाद सात स्थानों का सुधार किया। वह रैंकिंग में चैथे स्थान पर पहुंच गये।

 

About Samar Saleel

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...