Devine एजुकेशन कान्फ्रेन्स सम्पन्न

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) द्वारा Devine ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज विद्यालय के आडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए।

Devine एजुकेशन कान्फ्रेन्स में

डिवाइन Devine एजुकेशन कान्फ्रेन्स में सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि बच्चे का जन्म स्वार्थ सिद्धि के लिए नहीं, अपितु परमार्थ के लिए हुआ है। बच्चे तो परमात्मा के आज्ञाकारी पुत्र अर्थात युवराज बनकर इस संसार की सेवा करने के लिए पैदा हुए है, अतः परमात्मा के दिव्य गुणों जैसे सदाचार, ईमानदारी, अहिंसा, न्याय, सहयोग आदि जीवन मूल्यों को बच्चों में प्रारम्भ से ही रोपित करें।

इससे पहले, ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा से उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जहाँ एक ओर ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण गीत-संगीत ने आध्यात्मिक उल्लास से सभी को सराबोर कर दिया तो वहीं दूसरी ओर लघु नाटिका, नृत्य, एरोबिक्स आदि अनेकानेक शानदार प्रस्तुतियों ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस समारोह के माध्यम से छात्रों ने विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही उद्देश्यपूर्ण शिक्षा पद्धति से अभिभावकों को रूबरू कराया जो छात्रों के सर्वांगीण विकास में सहायक है। समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले व वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. गोमती नगर कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों का सर्वांगीण विकास कर ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाने को दृढ़-संकल्पित है, परन्तु यह कार्य अभिभावकों के सहयोग के बगैर संभव नहीं हैं। उन्होंने बच्चों की हौसलाअफजाई करने के लिए अभिभावकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह के अन्त में सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती संगीता बनर्जी ने सभी के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

About Samar Saleel

Check Also

लंबी बीमारी के बाद अरुण जेटली का AIIMS में हुआ निधन, भाजपा में दौड़ी शोक की लहर

पूर्व वित्त मंत्री व भाजपा (BJP) के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को दिल्‍ली के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *