Congress Fifth List : गाजियाबाद से डाॅली और मेरठ से हरेंद्र लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पांचवी सूची (Congress Fifth List) जारी कर दी गई। जिसमें 56 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस सूची में आंध्र प्रदेश के 22, पश्चिम बंगाल के 11, तेलंगाना के 8, ओडिशा के 6, असम के5 और उत्तर प्रदेश के 3 उम्मीदवार शामिल हैं।

कांग्रेस अब तक 137 उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश की 3 सीटों में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर और दशहर से बंसी लाल पहाड़िया और मेरठ से डाॅक्टर हरेंद्र अग्रवाल को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस ने बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को पार्टी प्रत्याशी बनाया है। वहीं बहरामपुर से फाॅर्मर पीसीसी चीफ अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से पूर्व मंत्री प्रिया रंजन दासमुंशी की पत्नी दीपा दासमुंशी चुनाव मैदान में उतरेंगी।

इसके अलावा कांग्रेस ने काकीनाडा से पूर्व केंद्रीय मंत्री एम एम पल्लम राजू, बापटला से पूर्व राज्यसभा सदस्य जेडी सीलम, मंगलदोई से राज्यसभा सदस्य भुवनेश्वर कलिता और ओडिशा के कालाहांडी से पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास को चुनाव में उतारा है। जबकि तेलंगाना के नलगोंडा से उत्तम कुमार रेड्डी चुनावी मैदान में उतरेंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक 137 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट भी जारी किया है।

About Samar Saleel

Check Also

मिड-डे मील में बच्चों को नमक-रोटी परोसने पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

लखनऊ। मिर्जापुर के मिड-डे मील में बच्चों को नमक व रोटी परोसने के मामले में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *