Turkey : भूकंप से दहशत

तुर्की Turkey में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया है। यूरोपियन क्वेक मॉनीटरिंग की तरफ से यह जानकारी दी गई है। भूकंप की वजह से लोगों में दहशत फैल गई। बताया जा रहा है कि भूकंप तुर्की के पश्चिमी प्रांत डेनिजली में आया है। तुर्की के कंदिल्ली ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि भूकंप की तीव्रता 5.6 थी। डेनिजली के अकीपयम जिले के मेयर हुलुसी सेवकन ने ब्रॉडकास्टर एनटीवी को बताया कि उन्हें भूकंप के झटकों के पास अपने जिले में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

Turkey के डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी ने

तुर्की Turkey के डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया कि स्थानीय समय के अनुसार, सुबह 9.34 बजे आसिपायम जिले में यह भूकंप आया। भूकंप का केंद्र जमीन से 11.3 किमी की गहराई में था।

भूकंप के बाद दो आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए, जिनकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 और 4.5 थी।भूकंप इतना जबरदस्त था कि झटके पडोसी प्रोविंस इजमियर और एंटाल्या में भी महसूस किए गए। खबरें हैं कि लकड़ी के कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है।

अधिक सूचनाओं की प्रतीक्षा की जा रही है,बताते चलें कि तुर्की में बीते कुछ सालों में कई बार भूकंप आ चुके हैं। इससे पहले अप्रैल 2018 में दक्षिणपूर्वी तुर्की में 5.2 तीव्रता का भूकंप आने से कई लोग घायल हो गए थे। अदियामन प्रांत के समसात गांव में स्थानीय समयानुसार तड़के तीन बजकर 34 मिनट पर भूकंप आया था।

 

About Samar Saleel

Check Also

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन ने अध्यापकों के पदों पर मांगी भर्तियाँ, जाने पूरी डिटेल

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन ने अध्यापकों के पदों की भर्ती के लिए होने वाली ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *