Breaking News

Italy : चालक ने बच्चों से भरी बस में लगायी आग

इटली Italy में भूमध्य सागर में डूबने से हुई विस्थापितों की मौत से गुस्साए एक चालक ने बच्चों से भरी स्कूली बस में आग लगा दी। गनीमत रही कि बस के आग की लपटों में घिरने से पहले ही बच्चे सकुशल निकाल लिए गए। पुलिस ने बताया कि चालक सेनेगल मूल का इतालवी है।

Italy में हुई इस घटना के संबंध में

इटली Italy में हुई इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि उसने सातवीं क्लास के 51 बच्चों का अपहरण कर उन्हें बंधक बना लिया था। इसके बाद उसने बस के फ्लोर में पेट्रोल डाल दिया और आग लगा दी। बस में मौजूद किसी ने इमरजेंसी कॉल की, जिसके बाद मिलिट्री पुलिस मौके पर पहुंची और दो शिक्षकों सहित सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चालक के हवाले से प्रवक्ता मार्को पामिएरी ने बताया कि वह समुद्र में होने वाली मौतों को रोकने की मांग करते हुए नरसंहार की धमकी दे रहा था। इतालवी न्यूज वेबसाइट पर चल रहे एक वीडियो में दिख रहा है कि चालक बस को आग के हवाले करने से पहले प्रांतीय हाईवे पर कारों में टक्कर मार रहा है।

बच्चे चिल्लाते और रेंगते हुए बस से निकलने का प्रयास कर रहे हैं। एक बच्चे ने मीडिया को बताया कि चालक ने उन पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की धमकी दी थी। एक समूह ने पुलिस को मामले की सूचना दी। इसके बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और बच्चों को बस से सकुशल निकाला।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...