Alto बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

नयी दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया की एंट्री लेवल की छोटी कार Alto आल्टो ने इस साल फरवरी में सर्वाधिक बिकने वाली यात्री कार (पीवी) रही है। कंपनी ने फरवरी में शीर्ष छह पायदान हथियाया। वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के हालिया आंकड़े के अनुसार इस साल फरवरी में 24,751 ऑल्टो की बिक्री हुई।

फरवरी में Alto की

पिछले साल फरवरी में Alto ऑल्टो की 19,941 इकाइयां बिकी थी और यह मॉडल दूसरे स्थान पर रहा था। मारुति की ही हैचबैक स्विफ्ट इस साल फरवरी में 18,224 इकाइयों के साथ दूसरे स्थान पर रही। स्विफ्ट ने पिछले साल फरवरी में 17,291 इकाइयों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया था।

आलोच्य महीने के दौरान प्रीमियम हैचबैक बलेनो 17,944 इकाइयों के साथ तीसरे स्थान पर रही। पिछले साल बलेनो 15,807 इकाइयों के साथ चैथे स्थान पर रही थी। फरवरी महीने में पिछले साल 20,941 इकाइयों के साथ दूसरे स्थान पर रही कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर इस साल फिसलकर चौथे स्थान पर चली गयी। इसकी 15,915 इकाइयों की बिक्री हुई। नयी वैगन आर 15,661 इकाइयों के साथ पांचवें स्थान पर रही।

पिछले साल वैगन आर का पुराना संस्करण 14,029 इकाइयों के साथ पांचवें स्थान पर रहा था। कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की फरवरी में 11,613 इकाइयां बिकी और इसने एक स्थान की छलांग लगाकर इस साल छठा स्थान हासिल किया। सातवें स्थान पर 11,547 इकाइयों के साथ हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड की प्रीमियम हैचबैक एलिट आई20 रही।

 

About Samar Saleel

Check Also

पेट्रोल-डीजल के मूल्य में आई गिरावट, जानिये आज के महानगरों का रेट

छाई सुस्ती की वजह से पेट्रोलियम की डिमांड कम हो गई है। इसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे ऑयल की मूल्य में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *