AAP यूपी-बिहार में इन 6 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि वह उत्तर प्रेदश और बिहार में 3-3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा “आप” यूपी में सहारनपुर, गौतम बौद्ध नगर और अलीगढ़ सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

गौतमबौद्ध नगर में 11 और अलीगढ़ में 18 अप्रैल को मतदान

आप की राजनीतिक मामलों की समिति (PAC) ने यूपी में तीन नामों के लिए अपनी मंजूरी भी दी है। सहारनपुर से योगेश दहिया, गौतम बौद्ध नगर से प्रोफेसर श्वेता शर्मा, अलीगढ़ से सतीश चंद्र शर्मा को चुनाव लड़ेंगे। सहारनपुर और गौतम बौद्ध नगर में 11 अप्रैल और अलीगढ़ में 18 अप्रैल को मतदान होगा।

“आप” बिहार में किशनगंज,सीतामढ़ी और भागलपुर 

इसके अलावा “आप” बिहार में किशनगंज, सीतामढ़ी और भागलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी। बिहार की इन सीटों पर एनडीए गठबंधन (बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी) पहले ही उम्मीदवारों का ऐलान कर चुका हैं। यहां आप की टक्कर भागलपुर में अजय कुमार मंडल(जदयू), सीतामढ़ी में डॉ. वरुण कुमार (जदयू) और किशनगंज में महमूद अशरफ(जदयू) उम्मीदवार हैं। आप की ओर से किशनगंज से अलीमुद्दीन अंसारी, सीतामढ़ी से रघुनाथ कुमार और भागलपुर से ई सत्येंद्र कुमार उम्मीदवार होंगे। किशनगंज और भागलपुर में 18 अप्रैल को और सीतामढ़ी में 6 मई को मतदान होंगे।

दिल्ली की 7 सीटों और गोवा की 2 सीट

आप दिल्ली, गोवा, हरियाणा और पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। आप दिल्ली की सभी सात सीटों और गोवा की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

About Samar Saleel

Check Also

10 प्वाइंट्स में जानें अरुण जेटली के राजनीतिक करियर के बारे में सबकुछ

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन से भारतीय राजनीति में एक शून्यता सी आ गई है। अरुण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *