Breaking News

जानें यूपी के पहले चरण में कौन किसे दे रहा है टक्कर

लोकसभा चुनाव  2019 के पहले चरण के चुनाव के लिए अबतक कुल 146 नामांकन हुए हैं। इसमें गाजियाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी जनरल वीके सिंह को कांग्रेस की डाॅली शर्मा टक्कर लेने को तैयार हैं। इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण में किस सीट से कौन सी पार्टी का प्रत्याशी एक दूसरे के समने चुनाव मैदान में है इसे जाने के लिए पढ़े हमरी ये रिपोर्ट।

11 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए 8 सीटों सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर सीट पर मतदान होना है। इन सभी सीटों पर बीजेपी,कांग्रेस और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने प्रत्येक सीट पर अपने अपने उम्मीदवारों को उतारा है।

जाने किसे कौन दे रहा है टक्कर

गाजियाबाद सीट पर बीजेपी,कांग्रेस और गठबंधन(सपा-बसपा-रालोद) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। बीजेपी ने जनरल वीके सिंह को प्रत्याशी के रूप में उतारा है जिन्हें कांग्रेस की डाॅली शर्मा और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के सुरेश बंसल से कड़ी टक्कर मिल रही है।

मेरठ सीट पर बीजेपी ने यहां से लगातार दो बार सांसद रह चुके राजेंद्र अग्रवाल को मैदान में उतारा है जिन्हें कांग्रेस के हरेंद्र अग्रवाल और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के हाजी मोहम्मद याकूब से कड़ी टक्कर मिल रही है।

सहारनपुर सीट पर बीजेपी के राघव लखन पाल को कांग्रेस से इमरान मसूद और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के हाफिज फजलुर्रहमान से टक्कर मिलने वाली है।

कैराना सीट पर बीजेपी के प्रदीप कुमार का मुकाबला कांग्रेस हरेंद्र सिंह मलिक और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की प्रत्याशी तबस्सुम बेगम से है।

मुजफ्फरनगर सीट से बीजेपी केसंजीव कुमार बालियान की सीधी टक्कर सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी अजीत सिंह (राष्ट्रीय लोक दल) से है।

बिजनौर सीट से बीजेपी ने राजा भरतेंद्र सिंह पर दांव लगाया है जिन्हें कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्दीकी और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी मलूक नागर से टक्कर मिल रही है।

बागपत सीट से बीजेपी के सत्यपाल सिंह चुनाव मैदान में हैं जिनका सीधा मुकाबला सपा-बसपा-रालोद गठबंधन जयंत चौधरी (राष्ट्रीय लोक दल) से है।

गौतमबुद्ध नगर सीट पर बीजेपी के डाॅक्टर महेश शर्मा चुनाव मैदान में हैं जिन्हें कांग्रेस के डाॅक्टर अरविंद कुमार सिंह और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के सतवीर (बसपा) से टक्कर मिल रही है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...