फेसबुक का Candidate Connect फीचर हुआ लांच

नई दिल्ली। फेसबुक ने एक नया फीचर Candidate Connect “कैंडीडेट कनेक्ट“ लांच किया। इसके माध्यम से लोकसभा उम्मीदवार महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचारों से संबंधित 20 सेकेंड का वीडियो बनाकर मतदाताओं से सीधा संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा “शेयर यू वोटेड“ टैग करने के बाद फेसबुक संबंधित लोगों को मतदान की तारीखों का रिमाइंडर भी भेजेगा। सोशल मीडिया कंपनी के सिविक इंटीग्रिटी के प्रोडक्ट मैनेजर समीद चक्रवर्ती ने कहा, “लोगों को अत्यधिक जानकारी उपलब्ध कराकर हम इस चुनाव में बड़ा योगदान दे सकते हैं।

Candidate Connect अनिवार्य रूप से

कैंडीडेट कनेक्ट Candidate Connect अनिवार्य रूप से मतदाताओं के लिए विजुअल गाइड की भूमिका निभाएगा।“ उन्होंने कहा कि फेसबुक ने फेक अकाउंट और लोगों को गुमराह करने वाले लोगों को हटाने का काम पहले ही शुरू कर दिया है। राजनीतिक विज्ञापनों में भी पारदर्शिता लाने का काम जारी है।
उन्होंने बताया कि शोध के आधार पर कैंडीडेट कनेक्ट फीचर लांच किया गया है। इसके माध्यम से लोग अपने प्रत्याशी के विचारों को सीधे सुन सकेंगे। फेसबुक प्रत्याशियों को चार प्रश्नों का एक सेट देगा। प्रत्याशी को प्रत्येक प्रश्न के जवाब में 20 सेकेंड का वीडियो पोस्ट करने की अनुमति होगी। चक्रवर्ती ने कहा कि इस फीचर में केवल लोकसभा प्रत्याशियों के ही वीडियो देखे जा सकेंगे। उम्मीदवारों के नाम के लिए कंपनी एक ऐसे तटस्थ संगठन के साथ मिलकर काम कर रही है, जिसे चुनाव आयोग से प्रत्याशी सूची जैसी जानकारी मिलती है।

 

About Samar Saleel

Check Also

आज घर पर बनाए इटेलियन स्टाइल ‘शेज़वान मैकरोनी’, देखे यह सरल रेसिपी

आज आप घर बना सकते हैं इटेलियन डिश जिसे बच्चे बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। बार बार बाहर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *